नई पारी खेलने की तैयारी में प्रशांत किशोर, उनके ट्वीट से मिला संकेत

कांग्रेस से बात नहीं बनने के एक हफ्ते बाद चुनाव रणनीतिकार और आईपैक के सर्वेसर्वा प्रशांत किशोर (पीके) ने सोमवार को एक ट्वीट करके अपने भविष्य की योजना को लेकर कुछ संकेत दिए हैं। इन संकेतों से जाहिर होता है कि वे या तो अपनी पार्टी बना सकते हैं, या विपक्षी गठबंधन के साथ जा सकते हैं। संभवता इसकी शुरुआत वे गृह राज्य बिहार से करेंगे।

अपने ट्वीट में प्रशांत किशोर ने लिखा – ‘अब मुद्दों और जन सुराज के मार्ग को बेहतर ढंग से समझने के लिए असली मास्टर अर्थात जनता के पास जाने का वक्त आ गया है। शुरुआत बिहार से।’

पीके हाल के एक दशक में भाजपा और कांग्रेस सहित कई दलों के लिए चुनाव रणनीति बनाते रहे हैं। एक पखबाड़ा पहले तक उनके कांग्रेस में शामिल होने की जबरदस्त चर्चा मीडिया में थी लेकिन बाद में सामने आया कि उनकी कांग्रेस से बात नहीं बनी। हालांकि, उन्होंने अपनी तरफ से कांग्रेस में सुधार के सुझाव भी पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी के सामने पेश किये थे।

अब उनके ट्वीट से साफ़ संकेत मिल रहे हैं कि प्रशांत अपने गृह राज्य बिहार पर फोकस कर रहे हैं। वे एक पहले सत्तारूढ़ जेडीयू में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रहे हैं और पार्टी को सुझाव देते रहे हैं। लेकिन बाद में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से कुछ मतभेदों के चलते वे पार्टी से बाहर चले गए थे।