एयर इंडिया की यूक्रेन में फंसे भारतीयों के लिए 22, 24, 26 को विशेष उड़ानें

रूस और यूक्रेन के बीच जबरदस्त तनाव के बीच टाटा समूह के स्वामित्व वाली एयर इंडिया ने शनिवार को जानकारी दी है कि वह 22, 24 और 26 फरवरी को यूक्रेन के लिए तीन उड़ानें संचालित करेगी। यूक्रेन में भारतीय दूतावास के ट्विटर हैंडल पर उपलब्ध जानकारी के मुताबिक इन उड़ानों के लिए बुकिंग भी शुरू हो गई है।

यहाँ बता दें कि यूक्रेन में युद्ध के खतरे को देखते हुए वहां रहने वाले भारतीय नागरिक और छात्र फ्लाइट्स की मांग कर रहे हैं ताकि वे देश लौट सकें। भारत सरकार ने तीन  दिन पहले ही यूक्रेन में रह रहे भारतीयों को सलाह दी थी कि वे देश छोड़ दें।

एयर इंडिया के मुताबिक इस मांग को देखते हुए वह अगले हफ्ते भारत-यूक्रेन के बीच तीन उड़ानें संचालित करेगी। ये उड़ानें 22, 24 और 26 फरवरी को होंगी। उड़ानों के लिए बुकिंग पहले ही शुरू हो गई है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक भारतीय दूतावास ने यूक्रेन में बसे भारतीयों को एक ज्ञापन के जरिये इन फ्लाइट्स की जानकारी दे दी है। विदेश मंत्रालय ने बुधवार को ही यूक्रेन में फंसे भारतीयों को आवश्यक जानकारी देने या सहायता के लिए बुधवार को ही एक नियंत्रण कक्ष (कंट्रोल रूम) स्थापित कर दिया था जबकि यूक्रेन में भारतीय दूतावास ने भी 24 घंटे की हेल्पलाइन जारी की है।