एनआईए की गैंगस्टर-आतंकी-ड्रग तस्कर गठजोड़ के तहत 50 जगह छापेमारी

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने मंगलवार को देश के कई हिस्सों में 50 जगह छापेमारी की है। यह छापेमारी गैंगस्टर-आतंकी-ड्रग तस्कर गठजोड़ के सिलसिले में की गयी है।

जानकारी के मुताबिक केंद्रीय जांच एजेंसी ने यह छापे उत्तर भारत में 50 ठिकानों पर मारे हैं। इनमें ज्यादा छापे पंजाब और हरियाणा में हैं। हरियाणा के झज्जर में गैंगस्टर नरेश सेठी के ठिकाने पर एनआईए ने छापा मारा। उसकी टीम तड़के चार बजे ही सेठी के घर पहुँच गयी और छापे के दौरान स्थानीय डीएसपी और स्थानीय पुलिस को साथ रखा।

बताया गया है कि एनआईए ने नरेश सेठी की अवैध संपत्ति और बैंक डिटेल खंगालीं। साथ ही उसके परिजनों से भी पूछताछ की गयी है। एनआईए की टीम करीब पांच घंटे सेठी के घर पर रही। बता दें गैंगस्टर सेठी हत्या, फिरौती सहित अन्य कई संगीन मामलों में आरोपी है।

सेठी आजकल दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद है। उसका नाम लॉरेंस बिश्रोई और अन्य गैंग के साथ भी जुड़ा रहा है। हरियाणा के सोनीपत में भी लॉरेन्स बिश्नोई गैंग्स के शार्प शूटरों और सोनीपत के कुख्यात गैंगस्टर राजू बसोदी और अक्षय पलड़ा के ठिकानों पर एनआईए ने छापेमारी की है। बसोदी और पलड़ा उत्तर भारत में करीब दो दर्जन से ज्यादा संगीन आपराधिक घटनाओं के आरोपी हैं।