अमरनाथ यात्रा के लिए जम्मू शिविर से श्रद्धालुओं का पहला जत्था रवाना हुआ

तमाम तैयारियों के बीच अमरनाथ यात्रा के लिए श्रद्धालुओं का पहला जत्था ‘बर्फानी बाबा’ के नारों के बीच आज रवाना हो गया। जम्मू आधार शिविर से पहले जत्थे को जम्मू-कश्मीर के उप राज्यपाल मनोज सिन्हा ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस जत्थे में 3488 यात्री अमरनाथ के दर्शनों के लिए निकले।

यह यात्री शुक्रवार सुबह करीब चार बजे ‘बम-बम भोले’, ‘बर्फानी बाबा की जय’ और ‘भारत माता की जय’ के नारों के साथ दर्शन के लिए निकले। अमरनाथ यात्रा की सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गए हैं। करीब 62 दिन तक चलने वाली यात्रा के दौरान श्रद्धालुओं पर खाने-पीने की कुछ सामान पर प्रतिबंध लगाए गए हैं।

अमरनाथ यात्रा में रिकॉर्ड तोड़ तीर्थ यात्रियों के शामिल होने की उम्मीद है। यात्रा के लिए चप्पे-चप्पे पर फोर्स और पुलिस की तैनाती की गई है। केंद्र सरकार ने सुरक्षा बलों की अतिरिक्त कंपनियां जम्मू-कश्मीर भेजी हैं।

सीआररपीएफ के 160 बटालियन के कमांडेंट हरिओम खरे ने कहा कि अमरनाथ यात्रा के लिए सीआरपीएफ सीआररपीएफ पूरी तरह से तैयार है। हमारे साथ डॉग स्क्वॉड भी है। यात्रियों के साथ हमारी बड़ी टुकड़ी जाएगी। ड्रोन का इस्तेमाल भी हम कर रहे हैं।’