अखिलेश यादव करेंगे अब उत्तर प्रदेश की राजनीति

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में भले ही समाजवादी पार्टी (सपा)चुनाव हार गई हो लेकिन अभी वह हौंसले नहीं हारी है।सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने लोकसभा के सदस्य पद से इस्तीफा देकर ये बता दिया है । कि वह प्रदेश में सक्रिय राजनीति करते रहेंगे ।

अखिलेश यादव  ने करहल विधानसभा से चुनाव जीता है। अब वो पार्टी के विस्तार के लिये काम करेगें। जानकारों का कहना है कि प्रदेश के चुनाव में जो अखिलेश यादव को उम्मीद थी कि सपा ही सरकार बनाएंगी लेकिन हुआ कुछ उल्टा ही। सपा नेता का मानना है कि जो हार हो गई है अब हार का मंथन और सुधार जारी रहेगा। इसी क्रम में आगामी 2024 में भाजपा को हराने के लिये कड़ी मेहनत की जरूरत है।

साथ ही सपा के कार्यकर्ताओं को एक करने की जरूरत है। क्योंकि जो विधायक जीते है । वो तो सक्रिय राजनीति कर रहे है।लेकिन जो कार्यकर्ता है। उनका मनोबल बरकरार रखना है। साथ ही अब एमएलसी के चुनाव में  को लेकर सपा पूरे चुनावी रंग में डूबी है। चुनाव में कड़ा संघर्ष दिखा रहा है।सपा की राजनीति के जानकार मंगल दाऊ का कहना है कि सपा एम -बाई राजनीति के नाम से जानी जाती है।

लेकिन अब एम-बाई के साथ अन्य जातियों को साधने का प्रयास किया जायेगा। साथ ही योगी सरकार को राजनीतिक स्तर पर घेरेगें।25 मार्च को योगी आदित्य नाथ के शपथ ग्रहण हो जाने के बाद सपा की सरकार की जनविरोधी नीतियों से लेकर महंगाई ,बेरोजगारी और गैस, डीजल और पेट्रोल के दामों में विरोध में प्रदर्शन करेंगे।