अखिलेश, चन्नी, बादल पिता-पुत्र और अमरिंदर ने नामांकन दाखिल किए

उत्तर प्रदश से लेकर पंजाब तक सोमवार को बड़े नेताओं ने अपने-अपने विधानसभा हलकों से नामांकन दाखिल किये। एक तरह से सोमवार का दिन मुख्यमंत्री और पूर्व मुख्यमंत्रियों के नामांकन दाखिल करने का दिन रहा।

समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश ययादव ने उत्तर प्रदेश में करहल हलके से नामांकन दाखिल किया जबकि पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने भदौर से बतौर कांग्रेस उम्मीदवार और सुखबीर सिंह बादल ने जलालाबाद से बतौर शिअद उम्मीदवार नामांकन दाखिल किया। पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने पंजाब के लम्बी और कैप्टेन अमरिंदर सिंह ने पटियाला शह्र्री सीट से नामांकन दाखिल किया।

सपा के अखिलेश यादव ने मैनपुरी में एसडीएम कार्यालय में परचा दाखिल किया। उनके साथ पार्टी के नेता भी थे। अखिलेश इस समय सांसद भी हैं। नामांकन के बाद अखिलश ने भाजपा पर हमला किया और कहा कि प्रदेश की जनता अब बदलाव चाहती है।

पंजाब में मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने भदौर सीट से नामांकन दाखिल किया।  नामंकन के बाद मीडिया के लोगों से बात करते हुए चन्नी ने कहा – ‘मालवा का इलाका  बहुत पिछड़ा हुआ है। हमारी कोशिश उसे ऊपर उठाने की है।’ बता दें चन्नी को कांग्रेस आलाकमान ने दो जगह से चुनाव में उतारा है। उन्हें पार्टी की तरफ से दोबारा चुनाव में मुख्यमंत्री पद का दावेदार बताया जा रहा है।

इस बीच पंजाब के पूर्व उपमुख्यमंत्री और शिअद नेता सुखबीर सिंह बादल ने भी आज जलालाबाद सीट से नामांकन दाखिल किया। बादल भी इस समय लोकसभा के सदस्य हैं।