हिंसा के बाद पटियाला में तीन बड़े पुलिस अफसरों पर गाज, हटाए गए  

पंजाब के पटियाला में हुई हिंसा के मामले में बड़े पुलिस अफसरों पर गाज गिरी है। सरकार ने शनिवार को पटियाला रेंज के आईजी, एसएसपी और एसपी को हटाने के आदेश जारी किये हैं जबकि पटियाला में सुबह 9:30 से शाम 6:00 बजे तक इंटरनेट बंद कर दिया गया है। उधर राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग ने मामले का संज्ञान लेते हुए पंजाब के मुख्य सचिव से मामले की रिपोर्ट तलब की है।

हिंसा के बाद पंजाब सरकार ने अफवाहों को फैलने से रोकने के लिए गृह विभाग को सख्त आदेश जारी किए हैं। पुलिस में अफसरों पर जो गाज गिरी है उसके मुताबिक
पटियाला रेंज के आईजी, एसएसपी और एसपी को हटा दिया गया है। मुखविंदर सिंह चिन्ना पटियाला रेंज के आईजी, दीपक पारीक पटियाला के एसएसपी और वजीर सिंह पटियाला के एसपी बनाए गए हैं।

बता दें पटियाला में शिवसेना के ‘खालिस्तान मुर्दाबाद मार्च’ के दौरान स्थिति बेहद तनावपूर्ण हो गई थी और कई सिख संगठन और हिंदू कार्यकर्ता आमने-सामने हो गए थे। पटियाला हिंसा से पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान काफी नाराज बताये  क्योंकि इस इससे आप की नई सरकार की छवि पर चोट पहुँची है। अब अफसरों को बदलकर   नुकसान की भरपाई करने की कोशिश की गयी है।

सरकार पटियाला हिंसा मामले में काफी चौकसी बरत रही है क्योंकि अभी भी तनाव  बना हुआ है। पटियाला के उपायुक्त के मुताबिक इस मामले में प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है और छापेमारी की जा रही है।

पटियाला के उपायुक्त ने कहा कि जनता से शांति बनाए रखने की अपील की जा रही है और एहितियात के तौर पर आज सुबह 9.30 से शाम 6 बजे तक मोबाइल इंटरनेट सेवाएं अस्थायी रूप से निलंबित करने के आदेश दिए किये गए हैं। शहर में बड़ी संख्या में सुरक्षाबल तैनात  किये गए हैं।