बिजली की किल्लत की आशंका के चलते जमकर बिक रहे है इनवर्टर

कहते है कि माहौल से बात बनने लगती है। जबकि हकीकत कुछ भी हो, ऐसा ही माहौल देश में कोयले की कमी को लेकर बनाया गया है कि आने वाले दिनों में बिजली की किल्लत हो सकती है। बस फिर क्या किल्लत हुई या नहीं हुई। लेकिन बाजार जरूर चमकने लगा है।

बताते चलें दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने यही कहा कि दिल्ली में दो दिन का कोयला बचा है। जिससे दिल्ली में बिजली की व्यवस्था चौपट हो सकती है। केंद्र सरकार को इस मामले में हस्तक्षेप करना होगा।

दिल्ली में बिजली की किल्लत से निपटने के लिये दिल्लीवासियों ने इनवर्टर ,जमकर खरीदना शुरू कर दिया है। इनवर्टर विक्रेता रामकिशन सिंघल ने बताया कि दिल्ली में गत 4 और 5 दिनों से बिजली की अघोषित कटौती हो रही है। और वहीं दिल्ली सरकार द्वारा ये भी कहा जा रहा है कि आने वाले दिनों में कोयले की कमी के कारण बिजली की कमी से लोगों को जूझना पड़ सकता है।
इसलिये दिल्ली वाले जमकर इनवर्टर खरीद रहे है क्योंकि उनको बिना बिजली के रहने की आदत नहीं है। दिल्ली के चांदनी चौक और भागीरथ मार्केट के इलेक्ट्रॉनिक का काम करने वालों का कहना है कि वैसे तो दिल्ली  के अलावा हर साल यहां से सबसे ज्यादा सप्लाई होती रही है। लेकिन इस बार तो दिल्ली में इनवर्टर की मांग बढ़ी है।
वजह साफ है कि बिजली की कमी का जो माहौल बनना है उससे निपटने के लिये ये सब हो रहा है।दिल्ली वासियों का कहना है कि अगर दिल्ली में बिजली की व्यवस्था चौपट होती है तो निश्चित तौर पर दिल्ली का सारा सिस्टम डगमगा जायेगा।जिसमें अस्पताल और तमाम कोचिंग सेंटरों की हालत खराब हो जायेगी।