स्पाइसजेट फ्लाइट में केबिन क्रू की तस्वीर लेने का पैसेंजर पर आरोप, दिल्ली महिला आयोग अध्यक्ष ने कहा अपनानी चाहिए जीरो टॉलरेंस नीति

दिल्ली से मुंबई जा रही स्पाइसजेट की फ्लाइट में उड़ान भरने वाले एक पुरुष पैसेंजर पर एक महिला फ्लाइट अटेंडेंट व एक महिला सह-यात्री पर परेशान करने का आरोप लगाया है।

फ्लाइट में पहली पंक्ति में बैठे शख्स ने केबिन क्रू की तस्वीरे ली। एयरलाइन का कहना है कि उन्होंने पुष्टि की है पैसेंजर ने अपने फोन से तस्वीरें डिलीट कर दी है और अपनी हरकत के लिए सार्वजनिक तौर पर माफी भी मांगी है।

इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल हो गया और इसमें साफ दिख रहा है कि एक यात्री बिना इजाजत लिए एक महिला फ्लाइट अटेंडेंट और अपनी महिला सह-यात्री की आपत्तिजनक तस्वीरें खींचने की कोशिश कर रहा था।

दिल्ली महिला आयोग ने घटना पर संज्ञान लिया और आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने कहा कि, “उड़ानों में यौन उत्पीड़न की शिकायत बढ़ रही हैं। यह अस्वीकार्य है इस विशेष मामले में एफआईआर दर्ज की जानी चाहिए और मामले की गहन जांच की जानी चाहिए। दोषियों को दंडित किया जाना चाहिए। डीजीसीए को उड़ानों में यौन उत्पीड़न के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति अपनानी चाहिए व भविष्य में ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए।”