सौरव गांगुली की जगह रोजर बिन्नी बन सकते है बीसीसीआई अध्यक्ष- सूत्र

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अगले अध्यक्ष के रूप में सौरव गांगुली की जगह पूर्व ऑलराउंडर रोजर बिन्नी ले सकते हैं। पूर्व तेज गेंदबाज रोजर बिन्नी वर्ष 1983 वर्ल्ड कप विजेता टीम के अहम हिस्सा रह चुके है। और वर्तमान में कर्नाटक राज्य क्रिकेट संघ (केएससीए) में पदाधिकारी के रूप में कार्यरत हैं।

सूत्रों के अनुसार जय शाह अपने पद पर कायम रहेंगे, कोषाध्यक्ष अरुण धूमल की जगह भाजपी विधायक आशीष शेलारी ले सकते हैं, जबकि राजीव शुक्ला उपाध्यक्ष के पद पर बने रह सकते हैं। और बिन्नी का नाम 18 अक्टूबर को होने वाले चुनावों के लिए बीसीसीआई  ड्राफ्ट इलेक्टोरल रोल (बीसीसीआई की वेबसाइट पर डाला गया) और कर्नाटक राज्य क्रिकेट संघ (केएससीए) के प्रतिनिधि के रूप में गुरुवार को केएससीए के सचिव संतोष मेनन वार्षिक आम बैठक में दिखाई दिए थे।

आपको बता दें, बीसीसीआई के चुनाव अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, सचिव, संयुक्त सचिव और कोषाध्यक्ष की भूमिका के लिए होंगे। चुनाव लड़ने के लिए इन पदों पर नामांकन 11 और 12 अक्टूबर को भरे जा सकेंगे। यह 18 अक्टूबर को मुंबई में होंगे। नामांकन की जांच 13 अक्टूबर को होगी और उम्मीदवार 14 अक्टूबर तक अपना नामांकन वापस ले सकते हैं।