सोपोर में २ आतंकी ढेर

जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले के सोपोर इलाके में गुरुवार को सुरक्षा बलों ने दो आतंकियों को ढेर कर दिया। आतंकियों के साथ बुधवार को मुठभेड़ शुरू हुई थी जिसका अंजाम दो आतंकियों की मौत के साथ हुआ है।
उनकी पहचान ओबैसी बट्ट और ताहिर डार के रूप में हुई है। लोगों को कहा गया है कि वे मुठभेड़ स्थल दे दूर रहें ताकि किसी विस्फोट की स्थिति में उन्हें नुक्सान न पहुंचे। आतंकियों के पास से एके -४७ भी मिली हैं।
रिपोर्ट्स में बताया गया है कि मारे गए आतंकवादी लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी)  के हैं। इलाके में दोनों आतंकियों की मौत के बाद भी सुरक्षा बल सर्च ऑपरेशन जारी रखे हुए है। बारामूला के सोपोर के ब्राथ कलां गुंड मोहल्ले में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ बुधवार को शुरू हुई थी। इसके बाद गुरुवार तड़के फायरिंग रुकी तो सर्च ऑपरेशन चलाया गया।
एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि सुरक्षाबलों ने सोपोर के ब्राथ कलां क्षेत्र में आतंकवादियों की मौजूदगी से संबंधित सूचना मिलने के बाद घेराबंदी और तलाश अभियान शुरू किया था। उन्होंने बताया कि आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलियां चलाई थी, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई।
जानकारी के मुताबिक मारे गए दोनों आतंकी लश्कर गट से जुड़े थे। हालांकि अभी इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। सुरक्षाबल इलाके में सर्च ऑपरेशन चला रहे हैं। पिछले दो महीने में घाटी में बड़े पैमाने पर आतंकवादी मारे गए हैं।