सीडब्ल्यूसी चुनाव पर चर्चा में गांधी परिवार नहीं होगा शामिल

कांग्रेस का 85 वां राष्ट्रीय अधिवेशन छत्तीसगढ़ के रायपुर में आज पार्टी की संचालन समिति बैठक के साथ शुरू हो चुका है। यह महत्वपूर्ण प्रोग्राम के तौर पर भी देखा जा रहा है।

सूत्रों के अनुसार पार्टी के कार्यसमिति (सीडब्ल्यूसी) चुनाव कराने पर इसमें अहम फैसला लिया जाना है। अधिवेशन के पहले दिन एक अहम बैठक से सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी शामिल नहीं होंगे। जिसमें पार्टी के शीर्ष निकाय, सीडब्ल्यूसी के चुनावों पर चर्चा होगी।

सोनिया गांधी ने अक्टूबर में 137 साल पुराने संगठन की बागडोर मल्लिकार्जुन खरगे को सौंप दी थी और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को गांधी परिवार फ्री हैंड देना चाहता है और किसी भी तरह से फैसलो को प्रभावित नहीं करना चाहता। लेकिन वे अन्य होने वाले कॉन्क्लेव में भाग लेंगे जो कि 2024 के राष्ट्रीय चुनावों के लिए विचार-मंथन की उम्मीद करता है।

आपको बता दें, छत्तीसगढ़ के रायपुर में कांग्रेस का 85 वां राष्ट्रीय अधिवेशन 24 से शुरू हो गया है और 26 तक चलेगा। इसमें लगभग 15 हजार प्रतिनिधि भाग लेंगे। इस तीन दिवसीय अधिवेशन के दौरान 2024 के लोकसभा चुनावों के लिए रोडमैप तैयार करने और समान विचारधारा वाले दलों के साथ चुनावी गठबंधन की रणनीति को अंतिम रूप देने की उम्मीद है।