सीएम योगी पर टिप्पणियों के लिए ३ पत्रकार गिरफ्तार

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के आरोप में  पुलिस ने एक न्यूज चैनल की एमडी सहित तीन पत्रकारों को गिरफ्तार कर लिया है। यह गिरफ्तारियां दो अलग-अलग मामलों से जुडी हैं।
फ्रीलांस जर्नालिस्ट प्रशांत जगदीश कन्नौजिया के खिलाफ सीएम आफिस से शुक्रवार देर रात एसएसपी कलानिधि नैथानी को मुकदमा दर्ज कराने का निर्देश दिया गया था। इसके बाद शनिवार दोपहर हजरतगंज थाना पुलिस व साइबर सेल की टीम ने प्रशांत को दिल्ली से गिरफ्तार किया।
रिपोर्ट्स के मुताबिक जगदीश ने ६ जून को अपने ट्विटर हैंडल पर ”इश्क छिपता  नहीं छिपाने से योगीजी” शीर्षक से एक पोस्ट डाली थी। साथ ही, एक वीडियो अपलोड किया था, जिसमें एक युवती मुख्यमंत्री कार्यालय के बाहर खड़ी होकर खुद की योगी आदित्यनाथ की प्रेमिका बता रही थी।
दूसरा मामला नोएडा का है जहाँ पुलिस ने सेक्टर-६५ स्थित एक निजी न्यूज चैनल की एमडी इशिका सिंह समेत दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया। एसएसपी वैभव कृष्ण ने बताया कि ६ जून को चैनल के कार्यालय में ”कानपुर की एक महिला का सीएम योगी आदित्यनाथ से संबंध है या नहीं?” विषय पर एक लाइव डिबेट आयोजित की थी। पुलिस के मुताबिक सीएम को लेकर बगैर तथ्यों के खबर चलाने के मामले में नोएडा कोतवाली फेस-तीन में मुकदमा दर्ज किया गया था। पुलिस ने न्यूज़ चैनल की एमडी इशिका सिंह समेत दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है।