विश्व हिंदू परिषद ने नूंह में आज फिर निकाली शोभायात्रा, धारा-144 लागू

हरियाणा के नूंह में विश्व हिंदू परिषद द्वारा श्रवण मास के आखिरी सोमवार (यानी आज) को शोभायात्रा निकालने के बाद सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। हालांकि प्रशासन ने शोभायात्रा निकालने की इजाजत नहीं दी हैं।

नूंह में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई है, धारा-144 लगा दी गई है ताकि लोग एकत्रित न हो सकें। साथ ही सोहना टोल से नूंह की तरफ जाने वाली प्रत्येक गाड़ी की जांच की जा रही हैं। गाड़ियों के नंबर नोट किए जाने के साथ ही उन्हें नूंह की तरफ न जाने को भी मना किया जा रहा है।

जिला प्रशासन ने एहतियाती कदम उठाते हुए सोमवार को शैक्षणिक संस्थानों और बैंकों को बंद रखने का आदेश दिया है। साथ ही सोमवार तक जगह पर चार या अधिक लोगों के इकट्ठा होने पर भी रोक लगा दी हैं।

आपको बता दें, नूंह में 31 जुलाई को विश्व हिंदू परिषद द्वारा निकाली गई यात्रा पर हमला किए जाने के बाद इस हिंसा में दो होमगार्ड और एक इमाम सहित छह लोगों की मौत हो गई थी। लेकिन सर्व जातीय हिंदू महापंचायत ने नूंह में 28 अगस्त को फिर से बृज मंडल शोभा यात्रा को निकालने का आह्वान 13 अगस्त को किया था। जिसके लिए उन्होंने कहा कि ऐसे धार्मिक आयोजनों के लिए अनुमति लेने की कोई आवश्यकता नहीं हैं।