लाउडस्पीकर बवाल के बीच महाराष्ट्र में मनसे के 150 कार्यकर्ता गिरफ्तार

महाराष्ट्र में लाउडस्पीकर बवाल के बीच महाराष्ट्र पुलिस ने राज ठाकरे की नवनिर्माण सेना के कुल 150 कार्यकर्ताओं को महाराष्ट्र के नासिक जिले में सांप्रदायिक तनाव पैदा करने के आरोप में गिरफ्तार किया है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने लोगों से आग्रह किया था कि वे जहां लाउडस्पीकर पर ‘अजान’ सुनें, वहां लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा बजाएं। वहीं पुणे, ठाणे और नासिक शहरों सहित राज्य के अन्य हिस्सों में मनसे के सैकड़ों पार्टी कार्यकर्ताओं के खिलाफ ऐसी ही कार्रवाई की गई है।

पुलिस के मुताबिक नासिक में सांप्रदायिक तनाव पैदा करने के आरोप में अब तक 150 मनसे कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया है। कानून व्यवस्था की स्थिति सुनिश्चित करने के लिए सभी संवेदनशील स्थानों पर पुलिस तैनात की गई है।

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) प्रमुख राज ठाकरे ने अपना उग्र तेवर जारी रखते हुए कहा कि जब तक मस्जिदों पर लगे लाउडस्पीकर शांत नहीं होते, उनके पार्टी कार्यकर्ता भी तेज आवाज में हनुमान चालीसा बजाना जारी रखेंगे। इस बीच, महा विकास अघाड़ी (एमवीए) का नेतृत्व करने वाली शिवसेना ने कहा कि राज्य की सभी मस्जिदों ने लाउडस्पीकर के इस्तेमाल की अनुमति ली है।