लव-जिहाद और बलात्कार का लिव-इन पार्टनर ने लगाया आरोप, शख्स को गिरफ्तार कर कश्मीर से बेंगलुरु लाई पुलिस

कर्नाटका के बेंगलुरु ग्रामीण पुलिस ने कश्मीर से एक 32 वर्षीय व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। इस व्यक्ति पर उसकी लिव-इन पार्टनर ने आरोप लगाया है कि उसने उसके साथ बलात्कार और लव जिहाद किया है।

बता दें पीड़िता ने सोशल मीडिया के जरिए युवक के खिलाफ आरोप लगाए थे और इसके बाद से ही पुलिस ने मोगिल अशरफ बेग नाम के इस युवक को गिरफ्तार कर कश्मीर से बेंगलुरु ले आर्इ।

मोगिल अशरफ बेग के खिलाफ भारतीय दंड संहिता के तहत बलात्कार, अप्राकृतिक यौन संबंध, आपराधिक धमकी, धोखाधड़ी और कर्नाटका धर्म की स्वतंत्रता के अधिकार संरक्षण अधिनियम 2022 के तहत अवैध धर्मांतरण का प्रयास करने का आरोप हैं।

आपको बता दें, 14 सितंबर को दर्ज की गई एफआईआर के अनुसार पीड़िता उस व्यक्ति से वर्ष 2018 में मिली थी। ये दोनों ही बेंगलुरु में एक आईटी फर्म में साथ काम करते थे। महिला ने आरोप लगाया है कि आरोपी ने उसे शादी के वादे के तहत फंसाया था। उसने नागरिक विवाह में बिना किसी धार्मिक बाध्यता के उससे शादी करने का वादा किया और दोनों एक साथ रहने लगे।

पीड़िता ने कहा कि, उसके साथ रहने के दौरान यौन संबंध बनाने के लिए मजबूर किया और शादी की पूर्व शर्त के रूप में उसे दूसरे धर्म में परिवर्तित करने का प्रयास किया।