राहुल गांधी आज तुगलक लेन के आवास की चाबियां लौटा देंगे

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी तुगलक लेन स्थित अपने सरकारी आवास की चाबियां आज अधिकारियों को सौंप देंगे। अपना सामान राहुल पहले ही वहां से निकाल चुके हैं। मानहानि मामले में सूरत की अदालत के उन्हें दो साल की सजा सुनाने के बाद संसद सदस्यता जाने से उन्हें सरकारी आवास खाली करने का निर्देश सरकार की तरफ से मिला था।

राहुल गांधी पहले ही इस सरकारी आवास से अपना सामान मां सोनिया गांधी के 10 जनपथ स्थित आवास पर ले जा चुके हैं। राहुल अब वहीं रहेंगे। गांधी आज 12, तुगलक लेन आवास लोकसभा सचिवालय को सौंप देंगे।  

गांधी ने 14 अप्रैल को अपना सामान निकाल लिया था जबकि कुछ बचा सामान शुक्रवार को निकाल लिया। यह आवास उन्हें एक सांसद के रूप में आवंटित किया गया था। करीब दो दशक से राहुल गांधी इस आवास में रह रहे थे।

सूरत की एक अदालत ने 23 मार्च को राहुल गांधी को मानहानि मामले में दोषी ठहराया था और उन्हें दो साल की सजा सुनाई थी, जिसके बाद वह सांसद के रूप में अयोग्य घोषित किए गए थे। उन्होंने सूरत की सत्र अदालत में मजिस्ट्रेट अदालत के आदेश को चुनौती दी थी, जिसने सजा को रद्द करने की उनकी अपील को खारिज कर दिया। कांग्रेस पार्टी ने कहा है कि सत्र अदालत के आदेश को अगले हफ्ते गुजरात हाईकोर्ट में चुनौती दी जाएगी।