राहुल गांधी आज अदालत में पेश होंगे, सजा पर दायर कर सकते हैं याचिका  

साल 2019 के जिस मानहानि मामले में सजा होने के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी की लोकसभा की सदस्यता चली गयी है, उसे राहुल गांधी आज (सोमवार) गुजरात की एक अदालत में पेश होंगे और वे इसे रद्द करने के आग्रह के साथ एक याचिका दायर कर सकते हैं। आज वे अदालत में पेश होंगे।

रिपोर्ट्स के मुताबिक कांग्रेस नेता दोषसिद्धि पर अंतरिम रोक लगाने की मांग  कर सकते हैं। ऐसा होता है तो उनकी लोकसभा सदस्यता बहाल हो सकती है। याद रहे उन्हें निचली अदालत से अधिकतम दो साल की सजा दी गयी है।

राहुल गांधी को सूरत की अदालत के आदेश के बाद सांसद के रूप में अयोग्य घोषित कर दिया गया था। खबर है कि आज अदालत में राहुल गांधी के साथ तीन कांग्रेस के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, भूपेश बघेल और सुखविंदर सिंह सुक्खू के अलावा उनकी बहन प्रियंका गांधी भी रहेंगे।

कल राहुल गांधी यूपीए की अध्यक्ष और अपनी माता सोनिया गांधी से मिले थे। उन्हें 2019 के मामले में मानहानि का दोषी पाया गया था, जिसमें उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘सरनेम’ पर विवादित टिप्पणी की थी। राहुल गांधी को कोर्ट से सजा मिलने के तुरंत बाद जमानत दे दी गई थी और उन्हें निर्णय के खिलाफ अपील करने के लिए 30 दिन तक उनकी सजा को निलंबित कर दिया गया था।