राजस्थान के हनुमानगढ़ के पास मिग-21 क्रैश; दोनों पायलट सुरक्षित, 2 ग्रामीण की मौत

राजस्थान के हनुमानगढ़ (भारत-पाकिस्तान सीमा) के नजदीक वायुसेना का मिग-21 क्रैश हो गया है। विमान ने सूरतगढ़ एयरबेस से उड़ान भरी थी और तकनीकी खराबी के कारण उड़ान भरने के 15 मिनट बाद ही पायलट ने विमान पर नियंत्रण खो दिया।

बता दें, हादसे से पहले ही दोनों पायलट ने खुद को विमान से अलग कर लिया था, जबकि जिस इलाके में गिरा वहां इसकी चपेट में दो ग्रामीण की मौत की खबर सामने आ रही है। दोनों महिलाएं बताई गई हैं। हादसे की खबर मिलते ही सेना का हेलीकॉप्टर घटनास्थल पर पहुंची है ताकि राहत कार्य चलाया जा सके।

आपको बता दें, इससे पहले जनवरी में दो हादसे हुए थे इनमें से एक राजस्थान के भरतपुर में प्रशिक्षण अभ्यास के दौरान भारतीय वायु सेना के दो लड़ाकू जेट एक सुखोई एसयू-30 और एक मिराज 2000 के दुर्घटनाग्रस्त होने से पायलट की जान चली गर्इ थी। वहीं दूसरा हादसा मध्य प्रदेश के मुरैना में हुआ था।

अप्रैल में कोच्चि में परीक्षण के दौरान एक तटरक्षक हेलीकॉप्टर ने क्रैश लैंडिंग की थी और जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ जिले में भी सेना का हेलीकॉप्टर क्रैश हुआ था। यदि बात करे पिछले साल की तो 5 अक्टूबर को अरुणाचल प्रदेश के तवांग क्षेत्र के पास एक चीता हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हुआ था और इसमें भारतीय सेना के एक पायलट की मौत भी हुर्इ थी।