योगी चुने गए यूपी भाजपा विधायक दल के नेता

उत्तर प्रदेश में भाजपा को दोबारा सत्ता में लाने वाले योगी आदित्यनाथ को आज शाम लखनऊ में भाजपा विधायक दल का फिर से नेता चुन लिया गया। वे कल शाम 4 बजे राज्य के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे। इस चयन के लिए हुई बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा भी उपस्थित थे। नेता चुने जाने के बाद योगी ने पीएम मोदी, अमित शाह और नड्डा का आभार जताया।

प्रदेश में पिछले तीन दसाहक में यह पहली बार है कि कोई नेता लगातार दूसरी बार मुख्यमंत्री बना है। बैठक में उपमुख्यमंत्री बनाने को लेकर भी फैसला होगा।

उत्तर प्रदेश में अब लगातार दूसरी बार भाजपा की सरकार बनने जा रही है। योगी आदित्यनाथ कल (25 मार्च) को लगातार दूसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। उन्हें आज शाम भाजपा विधायक दल का नेता चुना गया। नवनिर्वाचित विधायकों की बैठक हुई जिसमें उन्हें सर्वसम्मति से नेता चुना गया। नेता चुने जाने के बाद योगी ने पीएम मोदी, अमित शाह और नड्डा का आभार जताया।

योगी आदित्यनाथ का शपथ ग्रहण शुक्रवार को लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम में होना है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित भाजपा के तमाम बड़े नेता इस मौके पर उपस्थित रहेंगे। विधानसभा चुनाव में भाजपा और उसके सहयोगियों ने मिलकर 403 सदस्यीय विधानसभा में 274 सीटों पर जीत दर्ज की थी। शपथ समारोह कल शाम चार बजे शुरू होगा।