यूपी एसटीएफ के एनकाउंटर में अतीक अहमद के बेटे असद और शूटर गुलाम की मौत

डिप्टी सीएम ने एनकाउंटर करने वाले पुलिस अधिकारियों को दी बधाई, जेल में बंद अतीक अहमद बेटे के मारे जाने पर फूट-फूट कर रोया है

माफिया अतीक अहमद के बेटे असद और उसके गुर्गे  गुलाम को यूपी एसटीएफ ने झांसी के बड़ा गांव में एनकाउंटर कर दिया है। मारे गए दोनों आरोपियों के पास से पुलिस ने विदेशी और आधुनिक हथियार भी बरामद किए हैं।दोनों पर 5 लाख का इनाम था। इस घटना की सूचना मिलने पर जेल में बंद माफिया डॉन अतीक अहमद फूट-फूट कर रोया है।

ज्ञात हो कि अतीक अहमद अभी साबरमती जेल में है और उसे कल यानी बुधवार को ही सुनवाई के लिए यूपी लाया गया था।
दूसरी ओर इस एनकाउंटर पर मृतक अधिवक्ता उमेश पाल की मां शांति देवी ने इन काउंटर पर खुशी व्यक्त की है। साथ ही यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बधाई दी है। उन्होंने कहा है कि उनका मुख्यमंत्री और पुलिस पर पहले से भरोसा था। वह चाहती है कि उनके बेटे का हत्या करने वाले का जिस तरह एनकाउंटर किया गया है। वैसा ही बचे हुए अपराधियों के साथ इनकाउंटर में मार दिया जाए। आज उनकी आत्मा को शांति मिली है। उन्होंने कहा है कि एनकाउंटर में मारे गए अपराधी को सही सजा मिली है।

घटना के संबंध में एडीजीपी अमिताभ यस ने बताया है कि पुलिस एनकाउंटर में मारे गए अतीक अहमद का बेटा असद और शूटर गुलाम आरोपी थे। उन्होंने अधिवक्ता उमेश पाल और दोष दो पुलिसकर्मियों की हत्या की थी। वे दोनों लगातार अपना ठिकाना बदल रहे थे। पुलिस एसटीएफ के पीछे लगी हुई थी।वह बार-बार नए मोबाइल का प्रयोग कर रहा था। इस बीच पुलिस उसके मोबाइल से लोकेशन ट्रेस कर रही थी।

आज उसकी लोकेशन अजमेर शरीफ मिली और वे वहां से जब वापस लौट के आ रहे थे।जब वे बाइक से झांसी के बरखा गांव के पास पहुंचे तभी पुलिस द्वारा रोकने का प्रयास किया गया।जवाब में उन्होंने गोली चलाई। बचाव में पुलिस ने भी गोली फायर की। जिसमें दोनों अपराधी मारे गए। उनके पास से आधुनिक विदेशी हथियार बरामद किए गए हैं। नया मोबाइल भी बरामद किया गया है। उन्होंने कहा कि बचे हुए भी अपराधी की खोज की जा रही है। उन्हें जल्दी पकड़ लिया जाएगा। यूपी के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने भी इस एनकाउंटर में अपनी खुशी व्यक्त की है । उन्होंने कहा है कि किसी भी अपराधी को बख्शा नहीं जाएगा। उसे उसके मुकाम तक पहुंचा दिया जाएगा। उन्होंने कहा पुलिस दोनों हत्यारों को पकड़ने गई थी तो अपराधियों ने पुलिस पर गोली चलाई है। जवाबी कार्रवाई में पुलिस द्वारा दोनों अपराधी मारे गए हैं। उन्होंने जोर देकर कहा है कि किसी भी अपराधी को नहीं छोड़ा जाएगा। यह भाजपा की योगी आदित्यनाथ की सरकार है किसी भी अपराधी का खैर नहीं होगा। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी ने राजनीति का अपराधीकरण किया है। सपा और बसपा में कोई अंतर नहीं था। उन्होंने अपराधियों को पाला पोसा है। जिसके कारण यूपी में अपराध का ग्राफ सर चढ़कर बोल रहा था। यूपी के डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने भी इन काउंटर पर खुशी व्यक्त करते हुए कहा है कि सभी अपराधियों को सचेत हो जाना चाहिए कि जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाते हुए सरकार चल रही है। किसी भी अपराधी को बख्शा नहीं जाएगा।

बेटे की मौत पर माफिया खुब रोया

जिस माफिया डॉन अतीक अहमद के एक इशारे पर पूरे यूपी में मंत्री से संत्री तक हाजिरी लगाते थे और बाजारों में सन्नाटा पसर जाता था। आज वही अतीक अहमद अपने बेटे के एनकाउंटर पर फूट फूट कर रोया है। 40 साल के माफिया राज में पहली दफे अतीक अहमद को व्यक्तिगत क्षति पहुंची है।यूपी के प्रयागराज जेल में बंद माफिया डॉन अतीक अहमद अपने बेटे असद और शूटर गुलाम की इनकाउंटर में मौत होने की सूचना पर फूट फूट कर रोया है जेल अधिकारियों के अनुसार अतीक अहमद जेल के अंदर पागलों जैसा हरकत कर रहा था वह अपने बेटे के मारे जाने पर सर घूमता हुआ दिखा उसे बमुश्किल संभाला गया है।

दूसरी ओर उमेश पाल हत्याकांड की साजिश रचने वाले  अतीक अहमद और अशरफ को पुलिस कस्टडी रिमांड पर लेगी। पुलिस उसे प्रयागराज लाने के बाद 14 दिन की कस्टडी रिमांड पर लेने के लिए कोर्ट में अर्जी देगी। फरार शूटरों और साजिशकर्ताओं के बारे में दोनों से पूछताछ की जानी है। अभी तक उमेश पाल हत्याकांड में इनका बयान दर्ज नहीं हुआ है।