महाराष्ट्र में बस में पलटने के बाद आग लगी; 26 लोगों की मौत, कई घायल

महाराष्ट्र के बुलढाणा में एक निजी बस के खंभे से टकराने के बाद उसमें आग लग जाने से 26 लोगों की मौत हो गयी है। कुछ लोग घायल हुए हैं जिनमें से एक की हालत गंभीर बताई गयी है। महाराष्ट्र सरकार ने मृतकों के निकट परिजनों और घायलों के लिए सहायता राशि की घोषणा की है।

यह हादसा आधी रात रात डेढ़ बजे हुआ जब समृद्धि महामार्ग एक्सप्रेसवे पर 33 यात्रियों को ले जा रही निजी बस टायर फटने के बाद अनियंत्रित हो गयी। जैसी ही वह सड़क पर पलटी उसमें आग लग गई। ज्यादातर लोगों को बस से बाहर निकलने का अवसर ही नहीं मिला क्योंकि वे सो रहे थे और वे भीतर ही जलकर जान गंवा बैठे।

अभी तक की रिपोर्ट्स के मुताबिक 26 लोगों की मौत हो चुकी है। कई घायल हैं। सरकारी अधिकारियों ने बताया कि घायलों को बुलढाणा सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

उधर मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने मृतकों के परिवार को 5 लाख रुपये मुआवजा देने की घोषणा की है। बस का चालक सुरक्षित है। उसने बताया कि टायर फटने के कारण बस अनियंत्रित होकर पलट गई जिसके बाद उसमें आग लग गई। यह बस विदर्भ ट्रेवल्स की थी।

चूंकि बस दरवाजे की तरफ पलटी, इसलिए सवारियों को बाहर निकलने का अवसर नहीं मिला। जो लोग बचे वो ड्राइवर की तरफ केबिन में थे और शीशा तोड़कर बाहर निकले। हालांकि, वे भी घायल हैं। यह बस नागपुर से पुणे जा रही थी।