ममता ने अभिषेक की पत्नी को रोके जाने की घटना को दुर्भाग्यपूर्ण कहा

पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी ने अपने भतीजे अभिषेक बनर्जी की पत्नी रुजिरा बनर्जी को एक विमान में सवार होने से रोकने को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कहा कि ईडी और सीबीआई के लोग क्या कर रहे हैं? वे लोगों को परेशान कर रहे हैं। ममता ने कहा कि अभिषेक की सास अस्वस्थ हैं, और इसलिए उनकी पत्नी अपनी मां से मिलने के लिए यात्रा कर रही थीं।

बता दें रुजिरा बनर्जी को प्रवर्तन निदेशालय के ‘लुकआउट’ नोटिस का हवाला देते हुए संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) जाने वाले एक विमान में सवार होने से रोक दिया गया था। प्रवर्तन निदेशालय ने रुजिरा बनर्जी को आठ जून को पेश होने को कहा है। इसके बाद ममता बनर्जी और उनके भतीजे अभिषेक बनर्जी ने अपनी यात्रा योजनाओं के बारे में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को सूचित करने के बावजूद, रुजिरा बनर्जी को देश से बाहर जाने से रोकने के बाद भाजपा पर निशाना साधा है।

ममता बनर्जी ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि अगर उन्हें घर छोड़ना है, तो वह ईडी को सूचित कर सकती हैं, जो उसने पहले ही कर लिया था। ‘लेकिन उसे हवाई अड्डे पर ही समन देना उत्पीड़न के अलावा और कुछ नहीं है।’

उधर अभिषेक बनर्जी ने कहा कि उनकी पत्नी की यात्रा की योजना विनम्रता से ईडी के साथ साझा की गई थी। उन्होंने कहा – ‘यदि मेरे इरादे गलत होते, तो मैं उन्हें सूचित नहीं करता।’ इस बीच टीएमसी के एक प्रवक्ता ने कहा कि जो लोग राजनीतिक रूप से नहीं लड़ सकते हैं वे सत्ता का दुरुपयोग कर रहे हैं और सत्ता पक्ष के परिवार के सदस्यों को परेशान कर रहे हैं। वे कायर हैं। टीएमसी इस उत्पीड़न को सहन करती है, क्योंकि उसे जनता पर भरोसा है। बंगाल के लोग उन्हें चुनाव में करारा जवाब देंगे।