भारत में कोरोना से तीन मौतें, १२६ संक्रमित

कोरोना से भारत में एक और व्यक्ति की मौत के वाद मरने वालों की संख्या बढ़कर तीन हो गयी है जबकि १२६ इससे प्रभावित हैं । इस बीच भारत के स्वास्थ्य राज्यमंत्री मुरलीधरन ने खुद को आईसोलेशन में रखने की बात कही है क्योंकि वे कुछ समय पहले कोरोना के संक्रमित डाक्टर के संपर्क में आये थे। हालांकि, उनका कोरोना टेस्ट नेगेटिव निकला है।
मुंबई में दुबई से लौटे व्यक्ति की कोरोना से मौत हो गयी है। यह व्यक्ति करीब ६४ साल का था। वो हिंदुजा अस्पताल में भर्ती था जिसके बाद उसे कस्तूरबा अस्पताल शिफ्ट किया गया था। भारत में अब तक १२६ लोक इस वायरस से प्रभावित बताये गए हैं। अब तक १३ मरीज पूरी तरह स्वस्थ भी हो गए हैं और उन्हें घर वापस भेज  दिया गया है।
इस बीच भारत के स्वास्थ्य राज्य मंत्री मुरलीधरन ने भी क्वारंटाइन में जाने की बात कही है क्योंकि उनके मुताबिक वे हाल में एक डाक्टर के संपर्क में आये थे जिसने कोरोना के संक्रमित व्यक्ति का इलाज किया था। हालांकि, उनका कोरोना टेस्ट नेगेटिव निकला है।
भारत की बात करें तो यहां लाल किले और क़ुतुब मीनार से लेकर तमाम बड़े स्मारक एएसआई ने बंद करने का ऐलान किया है। बहुत से मंदिर भी दर्शनों के लिए बंद कर दिए गए हैं। लोगों को सलाह दी जा रही है कि बहुत जरूरी होने पर ही घर से बाहर निकलें। यह माना  गया है कि घर पर रहने और भीड़ वाली जगहों पर न जाने से इस वायरस से बचा जा सकता है।
इसके अलावा बाहर जाने पर हाथ को साबुन से धोने को भी जरूरी बताया गया है। उससे काफी हद तक बचाव हो सकता है। विशेषज्ञों के मुताबिक सावधानी ही इस वायरस से बचने का सबसे आसान तरीका है।