भारत ने ऑस्ट्रेलिया से आखिरी मैच जीता लेकिन सीरीज 1-2 से हारा

कैनबरा के मनुका ओवल मैदान पर तीसरा और आखिरी एक दिवसीय मैच 13 रन से जीतकर भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में एकतरफा हार से खुद को । , भारत यह सीरीज 1-2 से हार गया। इस जीत का सेहरा ‘मैन आफ द मैच’ हार्दिक पांड्या के सर बंधा  जिन्होंने 76 गेंदों में शानदार 92 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ ‘मैन ऑफ द सीरीज’ चुने गए।

टॉस जीतकर भारत ने पहले बल्लेबाजी करते 50 ओवर में 5 विकेट खोकर 302 रन का बड़ा स्कोर बनाया और ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 303 रन का लक्ष्य मिला। भारत के लिए हार्दिक पंड्या ने सर्वाधिक 92 रन बनाए। उन्होंने 76 गेंदों की अपनी नाबाद पारी में 7 चौके और 1 छक्का लगाया। हार्दिक ने जडेजा (66 नाबाद) के साथ छठे विकेट के लिए नाबाद 150 रन जोड़े। जडेजा ने 50 गेंदों की अपनी नाबाद पारी में 5 चौके, 3 छक्के लगाए। भारत के कप्तान विराट कोहली ने भी शानदार पारी  खेली और 63 रन बनाए।

भारत से मिले 303 रन के लक्ष्य का पीछा करने के लिए ऑस्ट्रेलिया की तरफ से आरोन फिंच और मार्नस लाबुशाने की जोड़ी मैदान पर उतरी। नियमित ओपनर डेविड वार्नर चोट की वजह से तीसरा वनडे नहीं खेल रहे हैं। पहला वनडे खेलने उतरे टी नटराजन ने लाबुशाने को बोल्ड कर भारत को पहली सफलता दिलाई और अपना पहला इंटरनेशनल विकेट भी हासिल किया।

कंगारू टीम की तरफ से कप्तान फिंच और मैक्सवेल ने अर्धशतक लगाए, लेकिन वो टीम को जीत नहीं दिला पाए। भारत की तरफ से शर्दुल ठाकुर ने तीन, बुमराह और  नटराजन ने दो-दो जबकि कुलदीप यादव व जडेजा ने एक-एक विकेट लिए।