कर्नाटक के लिए भाजपा ने घोषणा पत्र में कई लोकलुभावन वादे किए

भाजपा ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए सोमवार को अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया। कांग्रेस से कड़ा मुकाबला झेल रही भाजपा ने जनता से कई लोकलुभावन वादे किये हैं। इनमें बीपीएल परिवार को हर साल तीन गैस सिलिंडर फ्री देने की घोषणा भी है। पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बड़े  उपस्थिति में घोषणापत्र जारी किया।

पार्टी ने उगाड़ी, गणेश चतुर्थी और दीपावली पर हर नगर निगम के प्रत्येक वार्ड में किफायती, गुणवत्ता वाला और स्वस्थ भोजन देने के लिए अटल आचार केंद्र पोषाण योजना के तहत हर बीपीएल परिवार को हर दिन आधा किलो नंदिनी दूध और हर महीने पांच किलो श्री अन्न, श्री धन्य राशन किट देने का वादा किया है।

इसके अलावा भाजपा ने कहा है कि राज्य में समान नागरिक संहिता लागू करने के लिए एक उच्च स्तरीय समिति बनाई जाएगी। राज्य के दस लाख बेघर लोगों को रहने के लिए मकान दिए जाएंगे।  

पार्टी ने महिला, एससी एसटी घरों के लिए पांच साल का दस हज़ार रु फिक्सड डिपॉजिट कराने, सरकारी स्कूलों को विश्व स्तरीय मानदंडों के अनुसार अपग्रेड करने, सीनियर सिटीजन के लिए हर साल मुफ्त हेल्थ चेकअप की देने की बात भई कही है।

भाजपा ने कहा कि सत्ता कल्याण सर्किट, बनवासी सर्किट, परशुराम सर्किट, कावेरी सर्किट, गंगापुरा सर्किट के विकास के लिए 1500 करोड़ रुपये दिए जाएंगे।