बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने चुनाव लड़ने को लिया वीआरएस!

विधानसभा चुनाव ऐलान से पहले एक ही दिन में मिली मंजूरी

कोरोना काल में 2020 में पहली बार विधानसभा चुनाव बिहार में होने जा रहे हैं। हालांकि चुनाव आयोग की तरफ से अभी तारीखों का ऐलान नहीं किया है, पर सियासी गतिविधियां इशारा कर रही हैं कि जल्द ऐलान हो जाएगा। राजनीतिक गतिविधियों और परियोजनाओं की घोषणा और उद्घाटन अपने चरम पर पहुंच चुके हैं। इस बीच, बिहार के वर्तमान डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने अचानक वीआरएस ले लिया है। गुप्तेश्वर पांडेय के बाद एसके सिंघल को बिहार के डीजीपी का प्रभार दिया गया है।
गृह विभाग ने इस संबंध में अधिसूचना भी जारी कर दी गई है। ध्यान देने वाली बात ये है कि महज 24 घंटे के अंदर ही वीआरएस को मंजूरी मिल गई। जानकर बताते हैं कि वीआरएस के लिए कम से कम 3 महीने पहले आवेदन करना होता है। चुनावी काल में नामुमकिन को भी मुमकिन होते देखा जा सकता है।
1987 बैच के आईपीएस अधिकारी गुप्तेश्वर पांडेय का कार्यकाल अभी पांच महीने बाकी था। उन्हें  31 जनवरी 2019 को उन्हें बिहार का डीजीपी बनाया गया था। राज्य के पुलिस महानिदेशक के रूप में गुप्तेश्वर पांडेय का कार्यकाल 28 फरवरी 2021 तक का था।
गुप्तेश्वर के सत्तादल की ओर से  बकसर जिले के शाहपुर विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ने की संभावना जताई जा रही है। मालूम हो कि शाहपुर विधानसभा क्षेत्र से अभी लालू प्रसाद के करीबी शिवानंद तिवारी के पुत्र राहुल तिवारी विधायक हैं।