फ्लाइट में बम की सूचना के बाद उड़ान को चीन की तरफ भेजा, दिल्ली एयरपोर्ट पर नहीं हो सकी लैंडिंग

तेहरान से चाइना जा रही महान एयर की फ्लाइट में बम होने की खबर मिलने से हड़कंप मच गया। यह जानकारी पुलिस को एक कॉल के जरिए मिली थी कि फ्लाइट में बम हैं। और कॉल के मिलते ही फ्लाइट की तुरंत लैंडिंग करवाने की कोशिश की गई।

फ्लाइट संख्या डब्ल्यू-581 तेहरान से चीन के ग्वांगझू जा रही थी। और सुबह करीब 9.30 बजे विमान के पायलटों ने दिल्ली एटीसी से संपर्क किया था और लैंडिंग की अनुमति मांगी थीं। जिसके बाद विमान दिल्ली के एयरस्पेस में होल्ड पर रहा।

बता दें सूत्रों के अनुसार विमान को लैंडिंग की अनुमति नहीं दी गई थी। जयपुर एयरपोर्ट एटीसी को भी सतर्कता वश सूचना दी गई थी। वहीं अब विमान को चीन में लैंड कराया जाएगा। और अगले 2 घंटे में चाइना के एयरपोर्ट पर लैंड होगा।

आपको बता दें, मुंबई एयरपोर्ट पर शनिवार की रात इंडिगो की फ्लाइट संख्या 6E-6045 में भी बम रखे होने की ई-मेल मिलने के बाद से सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हो गई हैं। यह फ्लाइट रात में मुंबई से अहमदाबाद जाने वाली थी। जांच के दौरान फ्लाइट में कुछ भी नहीं मिला जिसके बाद फ्लाइट को रात में देरी से छोड़ा गया। और अब मुंबई पुलिस जांच कर रही है कि ई-मेल किसने और क्यों भेजी।

साथ ही दिल्ली से मलेशिया जाने वाली एक उड़ान शुक्रवार को इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर बम की झूठी खबर के कारण देरी से रवाना हुई थी।