पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप आज न्यूयॉर्क कोर्ट में आपराधिक मामले में पेश होंगे

एडल्ट मूवीज की एक्ट्रेस स्टॉर्मी डेनियल्स को चुनाव प्रचार के दौरान चुप रहने के लिए धन देने के आरोपी अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड आपराधिक मामले में आज अदालत में पेश होंगे। ट्रंप पिछली रात न्यूयॉर्क पहुंच गए। न्यूयॉर्क पहुंचने पर कड़ी सुरक्षा से घिरे ट्रंप ने वहां जुटे अपने हजारों समर्थकों का अभिवादन स्वीकार किया।

मीडिया रिपोर्ट्स में ट्रंप के अटॉर्नी के हवाले से बताया गया है कि पूर्व राष्ट्रपति जुर्म स्वीकार नहीं करेंगे। अदालत में पेश होने के बाद ट्रंप फौरन फ्लोरिडा रवाना हो जाएंगे जहां वह शाम में ‘मार-ए-लागो’ में बयान देंगे। आज अदालत में मामले की कार्यवाही संक्षिप्त रहने के आसार हैं।

ट्रंप आज रात पौने 12 बजे (भारतीय समय) न्यायाधीश जुआन मर्चेन के सामने पेश होंगे। वह आपराधिक आरोपों का सामना करने वाले अमेरिका के पहले पूर्व राष्ट्रपति हैं। सुनवाई के दौरान ट्रंप को आरोप पढ़कर सुनाए जाएंगे, जिसमें करीब 10-15 मिनट का समय लगेगा। ट्रंप ने 2016 के राष्ट्रपति पद के चुनाव से पहले स्टॉर्मी डेनियल्स (44) को धन देने के संबंध में कुछ भी गलत करने से इनकार किया है।

इससे पहले सोमवार रात ट्रंप ‘मार-ए-लागो’ आवास से अपने बोइंग 757 विमान से न्यूयॉर्क के लिए रवाना हुए और देर रात साढ़े 12 बजे (भारतीय समय) ला गार्डिया हवाई अड्डे पहुंचे। उनका काफिला मैनहट्टन के ‘फिफ्थ एवेन्यू’ स्थित ‘ट्रंप टावर’ की ओर बढ़ा, जहां वह रात में रुके हैं।

टावर के आसपास की सड़कों की घेराबंदी कर दी गई थी और बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है। पूर्व राष्ट्रपति अपनी गाड़ी से बाहर आए तो उन्होंने अपने समर्थकों की ओर हाथ हिलाया और सुरक्षाकर्मी उन्हें तेज़ी से इमारत के अंदर ले गए।