पीएम मोदी का जन्मदिन, हालांकि खूब ट्रेंड कर रहा ‘राष्ट्रीय बेरोजगारी दिवस’ और ‘राष्ट्रीय जुमला दिवस’

इसमें कोई दो राय नहीं कि अपने समर्थकों में पीएम मोदी काफी लोकप्रिय हैं, लेकिन पहली बार उनके जन्मदिन पर भी ‘राष्ट्रीय बेरोजगारी दिवस’ और ‘राष्ट्रीय जुमला दिवस’ बहुत ज्यादा ट्रेंड कर रहे हैं। सोशल मीडिया पर पिछली आधी रात 12 बजे से ही यह दोनों ट्रेंड शुरू हो गए। लोग पीएम मोदी के जन्मदिन पर उनके वादों को याद दिलाकर ‘राष्ट्रीय जुमला दिवस’ ट्रेंड करा रहे हैं साथ ही रोजगार की मांग लेकर  ‘बेरोजगारी दिवस ट्रेंड’ करा रहे हैं।

मोदी को उनके जन्मदिन पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी बधाई दी है। मोदी के संसदीय हलके वाराणसी में उनके जन्मदिन के हिसाब से 70 किलो का लडडू चढ़ाया गया है। पीएम मोदी के जन्मदिन पर ‘नरेंद्र मोदी’ और ‘हैप्पी बर्थडे मोदी’ भी सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहे हैं, लेकिन इनके साथ ही ‘राष्ट्रीय जुमला दिवस’ और ‘राष्ट्रीय बेरोजगारी दिवस’ भी जबरदस्त ट्रेंड कर रहे हैं। हाल में मोदी की ‘मन की बात’ को बड़ी संख्या में डिस्लाइक मिलने को भी विरोधियों ने खूब उछाला था।

बता दें #राष्ट्रीय_बेरोजगार_दिवस देश के अलग-अलग राज्यों के अभ्यर्थियों और स्टूडेंट्स का सामूहिक विरोध-प्रदर्शन है। ये युवा देश भर में विरोधस्वरूप आज ‘राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस’ मना रहे हैं, क्योंकि आज पीएम मोदी का जन्मदिन है। इस हैशटैग पर लोग बड़ी संख्या में कमेंट भी कर रहे हैं।

यूजर्स के कमेंट में एक @sharddha ने ट्वीट किया – ‘भर्ती निकले तो इम्तेहान नहीं, परीक्षा हो तो परिणाम नहीं, परिणाम निकले तो जॉइनिंग का नाम नहींं, आखिर क्यों युवाओं का सम्मान नहीं।’ एक अन्य यूजर @hansrajmeena ने ट्वीट किया – ‘छात्र की शक्ति को कमतर नहीं आंको। उठो युवाओं ललकार दो, कहो सरकार से रोजगार दो।’ एक और यूजर @YuvaNetaGautam ने ट्वीट किया – ‘राष्ट्रीय_बेरोजगारी_दिवस, Dear @narendramodi Ji, with Your Efforts and Hardworking attitude Makes India one Of The Highest Unemployment Youths population in the World. Thanks For establishing  this Milestone in Country #NationalUnemploymentDay Happy Birthday @PMOIndia. एक और यूजर @VinayKu19528680 ने ट्वीट किया -##राष्ट्रीय_बेरोजगारी_दिवस Happy Birthday to the creator of National Unemployment. The best ever salesman of Govt. Companies.World’s best Actor who accidentally became a politician
@PMOIndia #NationalUnemploymentDay.

यहां यह बताना बेहतर होगा कि हाल में जीडीपी के बहुत निरषाजनक आंकड़े सामने आये हैं जो – 23.9 तक लुढ़क चुके हैं। लॉकडाउन ने करोड़ों को बेरोजगार कर दिया है। बहुत बड़े पैमाने पर हुए टेस्ट के बाद भी बेरोजगारों को नौकरियां नहीं मिली हैं।

उधर कांग्रेस नेता राहुल गांधी, जिन्होंने सुबह पीएम मोदी को उनके जन्मदिन पर बधाई दी है, ने भी इनमें कुछ यूजर्स के ट्वीट्स को आधार बनाकर ट्वीट किया – ‘यही कारण है कि देश का युवा आज राष्ट्रीय बेरोजगारी दिवस मनाने पर मजबूर है। रोज़गार सम्मान है। सरकार कब तक ये सम्मान देने से पीछे हटेगी?’