पाक माफ़िया के लिए ड्रग्स का काम करने वाले तीन भारतीय गिरफ्तार

पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के इशारे पर पाकिस्तान ड्रग्स माफ़िया के लिए काम करने वाले तीन भारतीय नागरिकों को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इन लोगों को दिल्ली के सराय काले खां इलाके से पकड़ा गया।

पकड़े गए लोगों की पहचान मलकीत सिंह और हरपाल सिंह (दोनों पंजाब के तरनतारन) और धर्मेंद्र सिंह (अमृतसर निवासी) के रूप में की गयी है। इन लोगों को पुलिस की स्पेशल सेल की टीम ने पकड़ा। इनमें से दो को पहले ही पंजाब में भगोड़ा घोषित हुआ था।

पुलिस के मुताबिक पकड़े गए लोग लंबे समय से ड्रोन के जरिए पाकिस्तान से पंजाब आ रही ड्रग्स की खेप को पंजाब और भारत के अन्य राज्यों में सप्लाई कर रहे थे। बदले में पाकिस्तान को मोटा पैसा हवाला के जरिए मिल रहा था। पकडे गए लोगों के पास से हथियार और कारतूस भी बरामद किए गए हैं।

शुरुआती जांच से जाहिर हुआ है कि इन लोगों के संपर्क अमेरिका और फिलीपींस तक हैं। वहां के काफी फोन नंबर उनसे मिले हैं। गिरफ्त में आए तीन में दो आरोपी पंजाब से भगोड़े घोषित थे। उनपर साल 2010-2011 से पाकिस्तान से आने वाली हेरोइन को भारत में बड़े पैमाने पर सप्लाई करने का आरोप है। बदले में उन्हें इसका मोटा पैसा मिलता था।