पाकिस्तान से आ रहे ३ घुसपैठिये ढेर

पाक के २ सैनिक भी मारे गए, पाक गोलीबारी में २ जवान शहीद

जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान की ओर से युद्धविराम के उल्लंघन की घटनाएं जारी हैं। इस दौरान पाक गोलीबारी में दो जवान शहीद हो गए हैं। सेना ने पाकिस्तान से घुसपैठ कर रहे तीन आतंकियों और दो पाक सैनिकों को भी ढेर कर दिया है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक यह गोलीबारी नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर की गयी है। जानकारी के मुताबिक वहां घुसपैठ की कोशिश की गयी जिसे भारतीय सेना ने नाकाम कर दिया। हालांकि, इस दौरान पाक गोलीबारी में एक जवान शहीद हो गया  है। सेना ने जबाबावी कार्रवाई में पाकिस्तान से घुसपैठ कर रहे तीन आतंकियों और दो पाक सैनिकों को भी ढेर कर दिया है। इसके आलावा उसकी कई चौकियां भी तबाह हुई हैं।

पाकिस्तान की तरफ से घुसपैठ की यह कोशिश पलांवाला-सुंदरबनी सेक्टर के केरी बट्टल इलाके में सोमवार देर शाम की गयी। संदिग्ध हलचल होने पर चौकन्ने भारतीय सैनिकों ने पाया कि आतंकियों का एक ग्रुप घुसपैठ की कोशिश कर रहा था। सेना ने उन्हें ललकारा।इस बीच इन आतंकियों को सीमा के उस पार से इधर निकालने के लिए पाकिस्तान की ओर से अग्रिम चौकियों पर गोलाबारी शुरू कर दी गयी। इसमें एक जवान शहीद हो गया।

दुसरी घटना उत्तरी कश्मीर में एलओसी की है जहाँ पाकिस्तान ने भारी गोलाबारी की। इसमें गुरेज सेक्टर में ६ मराठा लाई के महाराष्ट्र निवासी हवलदार सीजे गणपति शहीद हो गए। हालांकि भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई में नियंत्रण रेखा के उस पार स्थित दराशेर खान क्षेत्र में दो पाकिस्तानी सैनिक मारे गए। चार अन्य गंभीर रूप से घायल हैं।

पाकिस्तानी सेना ने सोमवार को मेंढर सब डिवीजन में नियंत्रण रेखा पर कृष्णा घाटी, मनकोट सेक्टर में संघर्ष विराम का उल्लंघन किया। सेना की चौकियों के साथ ही रिहायशी इलाकों को निशाना बना कर मोर्टार बरसाए।