पाकिस्तान के पीएम का आरोप, इमरान ने 14 करोड़ रूपये का उपहार दुबई में ‘बेच’ दिया

सत्ता से जाने से ऐन पहले पूर्व पीएम के निजी आवास पर कथित रूप से एक बड़े सेना अधिकारी के इमरान खान को थप्पड़ मारे जाने के पाकिस्तानी मीडिया के दावे के बाद अब पाकिस्तान के नए पीएम शहबाज शरीफ ने आरोप लगाया है कि इमरान खान ने कथित तौर पर तोशाखाना (स्टेट डिपॉजिटरी) से 14 करोड़ रुपये का उपहार लिया और इन्हें दुबई में बेच दिया।

अभी तक इमरान खान का यह दावा रहा है कि उनपर भ्रष्टाचार का एक भी आरोप नहीं। इस तरह आरोप लगने के बाद अब पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान की मुसीबतें बढ़ रही हैं। पीएम शरीफ ने इमरान खान पर विदेश यात्राओं के दौरान मिले उपहारों को बेचने का आरोप लगाया है।

शहबाज ने एक निजी टीवी चैनल पर कहा – ‘मैं आपको इस बात की पुष्टि कर सकता हूं कि इमरान खान ने तोशाखाना (स्टेट डिपॉजिटरी) से 14 करोड़ रुपये का उपहार लिया और इन्हें दुबई में बेच दिया।’ शरीफ की टिप्पणी इस्लामाबाद उच्च न्यायालय में दायर एक याचिका के संबंध में एक सवाल के जवाब में आई है जिसमें तोशाखाना का विवरण मांगा गया है।

पाकिस्तान की एक टीवी चैनल रिपोर्ट के मुताबिक पूर्व पीएम इमरान खान ने आधिकारिक गोपनीयता अधिनियम, 1923 के प्रावधानों का हवाला देते हुए राज्य के उपहारों के भंडार का विवरण प्रकट करने से साफ इनकार कर दिया था।

हालांकि, पूर्व मंत्री और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के नेता फवाद चौधरी ने इन इन आरोपों का खंडन करते हुए कहा कि ‘वह इमरान खान पर कीचड़ उछाल रहे हैं।  नए प्रधान मंत्री को सतही गपशप से बचें और राष्ट्रीय मुद्दों पर ध्यान केंद्रित करें।’