जम्मू के राजौरी में दो आतंकी हमलों में 5 लोगों की मौत, 12 लोग गंभीर घायल

बहुत कोशिशों के बावजूद जम्मू कश्मीर में आतंकी वारदातों पर नकेल नहीं कसी जा सकी है। सूबे के राजौरी में आतंकियों ने रविवार शाम चार लोगों की गोलियां मार कर हत्या कर दी और सात अन्य को घायल कर दिया। यह सभी एक ही समुदाय के थे। आज वहां इस घटना के विरोध में बंद रखा गया है, हालांकि, जिस घर में कल आतंकी वारदात हुई थी वहां आज सोमवार (आज) बम फटने से एक बच्चे की मौत हो गयी और पांच घायल हो गए। इन घटनाओं से गुस्साए ग्रामीणों ने विरोध प्रदर्शन किया है।

पहली घटना रविवार देर शाम की है। आतंकियों ने गोलीबारी कर चार नागरिकों की हत्या कर दी। गोलीबारी में 7 अन्य आम नागरिक आतंकियों की गोलीबारी में घायल हुए हैं, जिनमें कुछ की हालत गंभीर बताई गयी है। घटना के बाद सुरक्षा बल मौके पर पहुंच गए और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल और सेना ने तलाशी अभियान शुरू कर दिया गया।

उधर जिस घर में कल आतंकियों ने गोलीबारी कर लोगों को मार डाला था वहां आज आईईडी ब्लास्ट हो गया। इसमें एक बच्चे की मौत हो गयी और 5 लोग घायल हो गए। घायलों की हालत बेहद गंभीर बताई गयी है।

पुलिस के अनुसार रविवार देर शाम करीब सवा सात बजे राजौरी जिले के एक उच्च माध्यमिक विद्यालय के पास ऊपरी डांगरी इलाके में गोलीबारी की घटना हुई। इसमें एक महिला और एक बच्चे सहित 10 से अधिक लोग घायल हो गए। ज्यादा गंभीर लोगों में से 4 की बाद में मौत हो गयी।

मृतकों की पहचान सतीश, दीपक और प्रीतम के रूप में हुई है। अन्य का राजकीय मेडिकल कॉलेज (जीएमसी), राजौरी में इलाज चल रहा है। एडीजीपी मुकेश सिंह  के मुताबिक राजौरी जिले के ऊपरी डांगरी इलाके में तीन घरों को आतंकवादियों के हमले में चार लोगों की मौत हो गई और सात अन्य घायल हो गए। पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी गई है और जल्द ही आतंकवादियों को पकड़ लिया जाएगा।

इस आतंकी वारदात से गुस्साए लोगों ने सोमवार को राजौरी के डांगरी में मुख्य चौक पर विरोध प्रदर्शन किया। उन्होंने मांग की कि एलजी मनोज सिन्हा यहां आएं और हमारी मांगों को सुनें। आतंकियों के हमले के बाद राजौरी में सेना और स्थानीय पुलिस सर्च अभियान चला रही है।