जम्मू कश्मीर नेशनल पैंथर्स पार्टी के सर्वेसर्वा भीम सिंह का निधन

जम्मू कश्मीर की राजनीति के एक बड़े नेता और नेशनल पैंथर्स पार्टी (एनपीपी) के संस्थापक भीम सिंह का मंगलवार को निधन हो गया। वे तत्कालीन जम्मू कश्मीर विधानसभा के सदस्य भी रहे। वो कुछ समय से अस्वस्थ चल रहे थे। उनके निधन पर पीएम मोदी ने गहरा शोक जताया है।

उनका निधन जम्मू में हुआ। भीम सिंह को मजबूत आवाज वाला नेता माना जाता था। वो सुप्रीम कोर्ट में वरिष्ठ वकील भी थे। उन्होंने जम्मू कश्मीर के मसले पर काफी कुछ लिखा भी है।

सिंह उधमपुर जिले के भुगतेरियाँ गांव के थे। उनके परिवार में पत्नी जय माला और लंदन में रह रहा बेटा अंकित लव हैं। सिंह (81) ने जम्मू के जीएमसी अस्पताल में अंतिम सांस ली।

भीम सिंह के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गहरा शोक जताया है। अपने संवेदना संदेश में मोदी ने ट्वीट करके कहा – ‘प्रोफेसर भीम सिंह जी को एक जमीनी नेता के रूप में याद किया जाएगा, जिन्होंने जम्मू कश्मीर के कल्याण के लिए अपना जीवन समर्पित कर दिया।’ पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवेगौड़ा ने भी भीम सिंह के निधन पर शोक जताया है।

जेके के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने ट्वीट में कहा – ‘दुख की इस घड़ी में शोक संतप्त परिवार और दोस्तों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना। ओम शांति।’