छठ पूजा: दिल्ली में 1100 घाटों पर होगी छठ पूजा, सरकार ने जारी किए 25 करोड़ रुपये

केजरीवाल सरकार द्वारा राजधानी दिल्ली में छठ पूजा के आयोजन के लिए 1100 घाटो को तैयार किए जा रहा हैं। इन सभी जगहों पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम भी किए जाएगें। दिल्ली सरकार द्वारा इन सभी जगहों पर पावर बैकअप, पीने के पानी का इंतजाम, टॉयलेट, एंबुलेंस और फर्स्ट एड का पूरा इंतजाम किया जाएगा। इतना ही नहीं इन घाटों और यहां मिलने वाली सुविधाओं के लिए दिल्ली सरकार ने 25 करोड़ के बजट को भी मंजूरी दे दी हैं।

दिल्ली में एक प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि, “कोरोना की तीव्रता कम हुई हैं लेकिन कोरोना अभी गया नहीं हैं। मास्क लगाकर रखियेगा हालांकि फाइन हटा लिया गया है लेकिन अपनी सुरक्षा के लिए अपनी सुरक्षा अपने हाथ हैं। कोरोना के नियमों का पालन कीजियेगा छठ के दौरान भी।“

उन्होंने आगे कहा कि, 30 और 31 अक्टूबर को छठ का त्यौहार हैं, हम सब मिलकर छठी मैया से आशीर्वाद मांगेंगे और सूर्य भगवान की पूजा करेंगे। 2 साल से सार्वजनिक रूप से छठ पूजा नहीं मना पाए थें क्योंकि कोरोना था। लेकिन जब से हमारी सरकार बनी है तब से हम भव्य रूप से इस त्यौहार को मनाने का सिलसिला चला रहे हैं।

आगे की जानकारी साझा करते हुए उन्होंने कहा कि, अबकी बार 1100 जगह छठ पूजा मनाई जाएगी और 25 करोड़ रुपए खर्च किए जाएंगे। छठ पूजा बड़े स्तर पर मनाने के लिए। इस बार बहुत सारी तैयारी की गर्इ है क्योंकि 2 साल से लोग घर में बेद थे और बड़े स्तर पर छठ पूजा नहीं मनाई जा रही थी। साथ ही सुरक्षा पुख्ता करने के लिए दिल्ली पुलिस पूरा सहयोग करेगी और जगह-जगह सीसीटीवी कैमरा भी लगाए जाएंगे।