गुजरात में ७ सफाई कर्मियों की मौत

होटल का सेप्टिक टैंक साफ़ करने उतरे थे

गुजरात के वडोदरा में सेप्टिक टैंक साफ़ करने उतरे ७ सफाई कर्मियों की मौत हो गयी है। यह सभी एक होटल के टैंक की सफाई करने गए थे जब उनकी दम घुटने से मौत हो गयी। इनमें पिता-पुत्र भी शामिल हैं। होटल का मालिक घटना के बाद से फरार है।
घटना वडोदरा के फरटिकुई गांव की है। वहां एक होटल ”दर्शन” के सेप्टिक टैंक साफ करने उतरे ७ सफाई कर्मचारियों की दम घुटने से मौत हो गई। जिले के डभोई तालुका के फरतीकुई गांव में शुक्रवार देर रात गटर और उससे जुड़े खारकुआं (कुंए) की सफाई करने इसमें उतरे चार सफाईकर्मियों समेत सात लोगों की मौत हो गयी।
पुलिस ने शनिवार को बताया कि जिन लोगों की जान गयी हैं उनमें उस दर्शन होटल के तीन कर्मी भी थे जिसके निकट यह घटना हुई। होटल मालिक हसन अब्बास घटना के बाद से ही फरार बताया गया है। उसने होटल में भी ताला लगा दिया है। मृतक सफाईकर्मियों में एक पिता-पुत्र भी शामिल हैं। इस बात की जांच की जा रही है कि इनकी मौत गटर लाइन में रहने वाली गैस से दम घुटने के कारण हुई है अथवा ये सभी डूबने से मरे हैं। मृतकों की पहचान हितेश हरिजन और पिता अशोक हरिजन, , महेश हरिजन, महेश पाटनवाडिया (सभी सफाईकर्मी) और होटल के तीन कर्मियों  अजय वसावा, विजय चौधरी और शहदेव वसावा के रूप में की गयी है। पुलिस मामले की जांच कर रही।