गाज़ा में एक घर में आग से सात बच्चों समेत 21 लोगों की मौत

एक बड़ी घटना में गाजा शहर के उत्तर में एक घर में भयंकर आगजानी में 21 लोगों की मौत हो गई है जिनमें सात बच्चे हैं। आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है। फिलिस्तीन के राष्ट्रपति महमूद अब्बास की तरफ से कहा गया है कि इजरायल के कब्जे वाले वेस्ट बैंक में स्थित ‘एक अलग फिलिस्तीनी क्षेत्र’ ने आग को एक राष्ट्रीय त्रासदी माना है।

रिपोर्ट्स में बताया गया है कि हमास इस्लामवादी, जो इजरायल-नाकाबंदी वाले फिलिस्तीनी एन्क्लेव को नियंत्रित करते हैं, ने कहा कि अग्निशामकों ने जाबालिया में आग पर काबू पाने में कामयाबी हासिल की है। गाजा की सिविल डिफेंस यूनिट (सीडीयू) ने एक स्टेटमेंट में कहा कि ‘घटना में 21 लोगों की मौत हुई है’।

जाबालिया में इंडोनेशियाई हॉस्पिटल्स के अध्यक्ष सालेह अबू लैला के मुताबिक हॉस्पिटल में कम से कम सात बच्चों के शव आए हैं। आग लगने के कारणों का पता नहीं चला है। सीडीयू के मुताबिक घर में ईंधन जमा था।

फिलिस्तीनी राष्ट्रपति महमूद अब्बास के प्रवक्ता नबील अबू रुदीनेह ने एक बयान में कहा – ‘अब्बास ने आज (शुक्रवार) को शोक का दिन घोषित किया है। झंडे आधे झुके रहेंगे और पीड़ितों के परिवारों को राहत जे रूप में सहायता भेजने की पेशकश की गयी है।’