केरल के कोच्चि में ग्लाइडर हादसे में दो नौसेना अधिकारियों की मौत

केरल के कोच्चि में रविवार को एक ग्लाइडर के हादसे का शिकार हो जाने से भारतीय नौसेना के दो कर्मियों की मौत हो गई है। यह हादसा तब आया जब ग्लाइडर नियमित प्रशिक्षण उड़ान पर था। दक्षिणी नौसेना कमान ने इस घटना के जांच के आदेश दिए हैं।

रिपोर्ट्स के मुताबिक रविवार सुबह ग्लाइडर जब नियमित उड़ान पर था तब यह अचानक हादसे का शिकार हो गया। केरल के कोच्चि में इस हादसे में इन दोनों अफसरों की मौके पर ही मौत हो गयी।

नौसेना की तरफ से जारी एक बयान में कहा गया है – ‘वे नियमित प्रशिक्षण के लिए आईएनएस गरुड़ से रवाना हुए और सुबह लगभग 7 बजे ग्लाइडर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। दक्षिणी नौसेना कमान ने इस घटना के जांच के आदेश दिए हैं।’

रक्षा मंत्रालय के एक प्रवक्ता के मुताबिक नौसेना के ग्लाइडर ने नियमित प्रशिक्षण के दौरान आईएनएस गरुड़ से उड़ान भरी थी। ग्लाइडर सुबह करीब सात बजे नौसैन्य अड्डे के पास थोप्पुमपाडी पुल के निकट हादसे का शिकार हो गया।

रिपोर्ट्स के मुताबिक हादसे में जान गंवाने वाले दोनों अधिकारियों की पहचान उत्तराखंड के लेफ्टिनेंट राजीव झा (39) और बिहार के पेटी अधिकारी (इलेक्ट्रिकल एयर) सुनील कुमार (29) के रूप में हुई है। हादसे के बाद जब उन्हें आईएनएचएस संजीवनी अस्पताल लाया गया तब डॉक्टरों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया। दक्षिणी नौसेना कमान ने इस घटना के जांच के आदेश दिए हैं।