केजरीवाल सरकार के मंत्रिमंडल में बड़ा फेरबदल, आतिशी को सौंपी गई कई  और जिम्मेदारियां

राजधानी दिल्ली की केजरीवाल सरकार के मंत्रिमंडल में बड़ा फेरबदल हुआ है। केजरीवाल कैबिनेट में एकलौती महिला मंत्री आतिशी है और इस फेरबदल के बाद आतिशी को अब फाइनेंस, रेवेन्यू और प्लानिंग विभाग सौंपे गए हैं।

उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने इसकी मंजूरी दे दी है। दिल्ली सरकार के इस बदलाव के बाद आतिशी केजरीवाल कैबिनेट में नंबर दो पर पहुंच गर्इ है। आतिशी को दिए गए ये सभी नए विभाग पहले कैलाश गहलोत के पास थे। अब कैलाश गहलोत के पास वित्त, योजना और राजस्व विभाग हैं।

बता दें, आतिशी को मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन के इस्तीफे के बाद मार्च में मंत्रिमंडल में शामिल किया गया था। आतिशी के पास बिजली, शिक्षा, कला संस्कृति और भाषा, पर्यटन, उच्च शिक्षा, प्रशिक्षण, तकनीकी शिक्षा और जनसंपर्क विभागों का प्रभार सौंपा गया है। मंत्रिमंडल में इस फेरबदल के बाद आतिशी के पास कुल 12 विभागों का प्रभार है।

आपको बता दें, आबकारी घोटाला मामले में केजरीवाल सरकार के दो बड़े मंत्रियों मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन को गिरफ्तार किया गया था। सिसोदिया फिलहाल तिहाड़ जेल में बंद हैं।

दिल्ली सरकार ने मंत्रिमंडल में फेरबदल की फाइल उपराज्यपाल वी के सक्सेना के पास उनके हस्ताक्षर के लिए भेजी थी किंतु उपराज्यपाल कार्यालय ने इस आरोप से इनकार किया है।