कश्मीर में सरपंच की हत्या ; भाजपा से जुड़े थे, जून में कांग्रेस सरपंच की भी हुई थी हत्या

पिछले दिनों की घटनाओं से दिखने लगा है कि जम्मू कश्मीर में एक बार फिर राजनीतिक हत्याओं का दौर शुरू हो गया है। नई घटना में कश्मीर के कुलगाम में गुरूवार को एक सरपंच की हत्या कर दी गयी जो भाजपा का नेता था। जून में एक कांग्रेस सरपंच की भी हत्या आतंकियों ने कर दी थी।

जानकारी के मुताबिक सज्जाद अहमद खांडे कुलगाम जिले में सरपंच था। उसकी आतंकवादियों ने गोली मारकर हत्या कर दी। गोली लगने से वह गंभीर रूप से घायल हो गए थे और बाद में उन्होंने अस्पताल में दम तोड़ दिया। वह भाजपा से जुड़े थे।

याद रहे 8 जून को भी कांग्रेस नेता और सरपंच अजय पंडिता की हत्या कर दी गई थी। हालांकि, बाद में सुरक्षा बलों ने हमलावर आतंकियों को भी मार गिराया था।

अब यह घटना हुई है। आतकंवादियों ने सज्जाद को कुलगाम जिले के वेस्सु स्थित उनके घर के बाहर  गोलियों से भून दिया। गंभीर हालात में उन्हें अस्पताल ले जाया गया जहां कुछ देर बाद उनकी मौत हो गयी। किसी सरपंच की आतंकी हमले में यह दुसरी मौत है, हालांकि, एक अन्य सरपंच पर भी आतंकी हमला हुआ था, जिसमें वह गंभीर घायल हो गए थे।  यह घटना 4 अगस्त को कुलगाम के मीरबाजार में अखरान इलाके की है जब पंच पीर आरिफ अहमद शाह पर आतंकी हमला हुआ था।