कर्नाटक विधानसभा चुनाव 2023: भाजपा ने जारी की 23 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने बुधवार की देर रात कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी की है। इससे पहले पार्टी ने 189 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की थी। इनमें नए लोगों को मौका दिया गया है।

भाजपा अब तक कुल 224 सीटों में से 212 सीटों पर भाजपा ने अपने उम्मीदवारों की घोषणा की है, और जल्द ही भाजपा अंतिम तीसरी लिस्ट जारी करेगी।

बता दें, दूसरी लिस्ट में भी लिंगायत समुदाय के दिग्गज नेता व पूर्व मुख्यमंत्री जगदीश शेट्टार का नाम नहीं है। हालांकि शेट्टार को आलाकमान ने दिल्ली बुलाया था व उन्होंने भाजपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की थी। जबकि हाल ही में भाजपा में शामिल हुए कांग्रेसी नेता नागराज छब्बी को टिकट दिया गया है। छब्बी कलघटगी से चुनाव लड़ेंगे।

दूसरी लिस्ट में जीवी बसवराजू जो कि अरसीकेरे निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे, दीपक डोड्डैया मुदिगेरे निर्वाचन क्षेत्र से, गुरुराज गंटीहोल को बिंदूर सीट से, शिवकुमार चन्नागिरी से चुनाव लड़ेंगे।

आपको बता दें, भाजपा द्वारा जारी की गर्इ दो लिस्ट के बाद अभी 12 निर्वाचन क्षेत्र के लिए भाजपा द्वारा उम्मीदवारों के नाम घोषित किए जाने बाकी है। इनमें हुबली धारवाड़, कृष्णराजा, महादेवपुरा, शिवमोग्गा इत्यादि निर्वाचन क्षेत्र शामिल हैं।