अतीक अहमद की उमेश पाल हत्याकांड में आज होगी पेशी, जेल में बिगड़ी तबीयत

माफिया डॉन अतीक अहमद की आज उमेश पाल हत्याकांड मामले में जिला कोर्ट में पेशी है। उसे गुजरात की साबरमती जेल से बुधवार शाम प्रयागराज जेल लाया गया है।

सूत्रों के अनुसार अतीक अहमद का हाई ब्लड प्रेशर की समस्या है देर रात उसे परेशानी होने से दवाई दी गई है। दो डॉक्टरों की एक टीम उसकी जांच कर रही है।

अतीक और उसके भाई अशरफ की पेशी को देखते हुए गुरुवार को कचहरी परिसर में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए जाने का निर्णय लिया गया है। सुरक्षा के मद्देनजर कचहरी परिसर में केवल अधिवक्ताओं व वादकारियों को ही अनुमति दी जाएगी।

बता दें, उमेश पाल हत्याकांड में अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ से पूछताछ पुलिस अफसरों की एक स्पेशल टीम करेगी। सूत्रों के अनुसार पुलिस ने पूछताछ के लिए 200 सवालों की लिस्ट तैयार की है।

अतीक अहमद पर पुलिस के साथ-साथ प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने भी शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। बुधवार को ईडी ने अतीक के कई ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की है। छापेमारी में 75 लाख रुपए नगद और 200 बैंक खातों व लगभग 50 शेल कंपनियों से जुड़े दस्तावेज बरामद किए गए है।

यह छापेमारी प्रयागराज में 15 परिसरों पर सुबह की गई जिसमें उत्तर प्रदेश पुलिस ने ईडी अधिकारियों को सशस्त्र सुरक्षा प्रदान की है।