एयर इंडिया फ्लाइट में सहयात्री पर पेशाब के आरोपी के खिलाफ लुक आउट सर्कुलर

पिछले साल नवंबर में न्यूयॉर्क से दिल्ली आ रही एयर इंडिया की फ्लाइट में एक महिला सहयात्री पर पेशाब करने के आरोपी यात्री के खिलाफ लुक आउट सर्कुलर जारी कर दिया है। एयर इंडिया ने मामले में कार्रवाई करते हुए 30 दिन तक आरोपी यात्री पर यात्रा प्रतिबंध लगा दिया है जबकि डीजीसीए ने कहा है कि उसने पिछले साल 26 नवंबर को हुई घटना को लेकर एयरलाइन से रिपोर्ट मांगी है।

जानकारी के मुताबिक एयर इंडिया ने चार कर्मचारियों की एक आंतरिक समिति का गठन कर दिया है। समिति यह पता लगाएगी कि घटना की जानकारी मिलने पर चालक दल के सदस्यों की तरफ से क्या कार्रवाई की गई। उधर डीजीसीए ने कहा है कि ‘मामले में विमानन कंपनी के जो कर्मी लापरवाही बरतने के दोषी पाए जाएंगे, उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

घटना की जानकारी तब सामें आई जब पीड़ित महिला यात्री ने इसे लेकर एक शिकायत की थी। याद रहे यह घटना 26 नवंबर की है जब न्यूयॉर्क से दिल्ली आ रही एक उड़ान में नशे में धुत एक पुरुष यात्री ने एक महिला यात्री के ऊपर पेशाब कर दिया था। उस समय लंच के बाद लाइट बंद थी। एक अन्य यात्री ने आरोपी को वहां से जाने के लिए कहा।

महिला ने चालक दल से शिकायत की और उन्हें बताया था कि उसके कपड़े, जूते और बैग पेशाब में भीग गए हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक चालक दल ने महिला यात्री को  कपड़े और चप्पलें दीं। महिला के अपनी सीट गंदी होने की बात कहने के बाद उन्हें बैठने के लिए क्रू की सीट दी गई। उन्हें जब दोबारा अपनी सीट पर जाने को कहा गया तो बदबू के चलते उन्होंने ऐसा करने से मन कर दिया जिसके बाद उन्हें चालक दल की अन्य सीट दी गई।