एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने कार्यकर्ताओं को संबोधित कर अपना फैसला बदलने से किया इनकार

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के प्रमुख शरद पवार ने बुधवार को यह साफ कर दिया कि वे अपने फैसला नहीं बदलेंगे। पार्टी कार्यकर्ताओं को सूचित करते हुए कहा कि उनके उत्तराधिकारी को चुनने के लिए गठित की गई समिति अपना निर्णय 5 मई 2023 तक कर लेगी।

एनसीपी प्रमुख शरद पवार बुधवार को यशवंतराव चव्हाण सेंटर में कार्यकर्ताओं से मिले थे और उनका इस्तीफा वापस लेने के लिए दबाव डाल रहे कार्यकर्ताओं से उन्होंने कहा था कि, “आप शिकायत कर रहे हैं कि मैंने घोषणा करने से पहले किसी के साथ इस्तीफे के मुद्दे पर चर्चा नहीं की। अगर मैंने किसी से इस बारे में बात की होती तो मुझे नकारात्मक जवाब मिलता।  उन लोगों के साथ इस मामले पर चर्चा करने का क्या फायदा है जो वैसे भी ना करने वाले हैं?”

शरद पवार ने कार्यकर्ताओं को अपने संबोधन में 1960 से अपनी राजनीतिक यात्रा और विधायक के रूप में पांच दशकों से अधिक के अपने करियर के बारे में बताते हुए कहा कि, “भले ही मैं पार्टी अध्यक्ष नहीं हूं, मैं राज्य भर में दलितों, आदिवासियों, युवाओं और महिलाओं के साथ सक्रिय रहने का संकल्प लेता हूं। मैं लगातार पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ रहूंगा। मेरा काम आम लोगों के माध्यम से एक नया नेतृत्व स्थापित करना जारी रहेगा। ”

बता दें, बुधवार को एनसीपी की बैठक में शरद पवार को 15-20 कार्यकर्ताओं में से कुछ को सिसकते देखा गया। और जितेंद्र अव्हाण भी मीटिंग में मौजूद थे।

आपको बता दें, मंगलवार को एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने अपने इस्तीफे की घोषणा की थी। जिसके बाद पार्टी के कार्यकर्ता और नेता उनके पद पर बने रहने का अनुरोध कर रहे है।