एनआईए ने जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों के 5 ठिकानों पर की छापेमारी, डिजिटल उपकरण जब्त

राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) और जम्मू-कश्मीर पुलिस ने संयुक्त दक्षिण कश्मीर में आतंकी संगठनों के 5 ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की है। यह कार्रवाई पुलवामा जिले की शोपियन में की गई है।

सूत्रों के अनुसार आतंकवादियों के साथ सहानुभूति रखने वाले लोगों के घरों पर छापा मारा गया है। खबर यह भी है कि कैडर हाइब्रिड आतंकवादी और ओवर ग्राउंड वर्कर पाकिस्तान में स्थित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा, हिज़्बुल मुजाहिद्दीन और जैश-ए-मोहम्मद के साथ जुड़े हैं।

एनआईए ने लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी रिया अहमद डार के घर पर छापेमारी की और उनके परिवार से भी पूछताछ करेगी। बता दें, जम्मू-कश्मीर में आतंकवादी साइबर स्पेस और फिजिकल स्पेस का प्रयोग कर आईईडी, छोटे हथियार और स्टिकी बम का प्रयोग कर हमला करने की कोशिश करने वाले थे।

जम्मू-कश्मीर में देश विरोधी गतिविधियों को लेकर एनआईए कई मामले दर्ज कर चुकी हैं। इस मामला की जांच के दौरान 26 जून को एनआईए ने 12 ठिकानों पर छापेमारी की थी।

आपको बता दें, एनआईए द्वारा गिरफ्तार किए गए 4 आतंकवादियों को दिल्ली की एक कोर्ट ने दोषी ठहराते हुए सजा सुनाई है। ये आतंकवादी इंडियन मुजाहिदीन से जुड़े हुए थे। ये देश के अलग-अलग हिस्सों में आतंकी हमले करने की कोशिश में थे। इनके खिलाफ एनआईए ने वर्ष 2012 में केस दर्ज कर जांच शुरू की थी।