उदयपुर मर्डर मामले में दिल्ली के जंतर-मंतर पर विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल का रोष प्रदर्शन

दिल्ली के जंतर-मंतर पर बुधवार को विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने कुछ समय पहले राजस्थान में हुई हिंदू दर्जी कन्हैयालाल की निर्मम हत्या के विरोध में रोष प्रदर्शन किया। और प्रशासन से मांग की है कि जल्द से जल्द कन्हैयालाल के हत्यारों को फांसी की सजा दी जाए।

विश्व हिंदू परिषद के अध्यक्ष कपिल खन्ना ने तहलका संवाददाता से बातचीत कर बताया कि, “हमारी प्रशासन से सिर्फ यही मांग है कि दोषियों को फांसी की सजा सुनाई जाए और यदि ऐसा नहीं होता तो हम इसी प्रकार अपना रोष प्रदर्शन जारी रखेंगे।“

मामले में दोनों दोषी रियाज अख्तरी और गौस मोहम्मद को मंगलवार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। केंद्र सरकार ने इस मामले में आतंकवादी संगठन के साथ जुड़े होने की भी आशंका जताई है साथ ही जांच आतंकवाद-रोधी एजेंसी नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (एनआईए) को सौंप दी है।

आपको बता दे, कुछ समय पहले राजस्थान के उदयपुर में दिनदहाड़े दर्जी कन्हैयालाल नाम के युवक की निर्मम हत्या कर दी गर्इ थी। हत्या करने का कारण मृतक के आठ साल के बेटे ने मोबाइल से नूपुर शर्मा के समर्थन में सोशल मीडिया पर पोस्ट की थी। इसके बाद कुछ लोग नाराज हो गए थे।

आरोपियों ने युवक की हत्या उसकी दुकान में घुसकर धारदार हथियार से की थी। साथ ही हमलावरों ने इस पूरी घटना को कैमरे में भी कैद भी किया जिसके बाद फिर कुछ देर पश्चात् उस पूरी वीडियो को सोशल मीडिया पर भी शेयर किया।