इजरायल-फिलिस्तीन युद्ध: इजरायल के सुरक्षा बलों ने आतंकी संगठन हमास के नेवल कमांडर मोहम्मद अबू अली को पकड़ा

फिलिस्तीन आतंकी गुट हमास ने शनिवार को इजराइल पर करीब 5 हजार से ज्यादा रॉकेट दागे थे। वहीं इजराइल ने इसका बदला लेने के लिए युद्ध की घोषणा की थी साथ ही हवाई हमले भी किए। पिछले तीन दिन से लगातार इजराइल-फिलिस्तीन के बीच जंग जारी है।

इजरायल के सुरक्षा बलों ने हमास के नेवल कमांडर मोहम्मद अबू अली को पकड़ लिया और उसे उठाकर ले गए। इजरायली म्यूजिक फेस्टिवल पर हमला मोहम्मद अबू अली की ब्रिगेड ने ही हमला किया था।

हमास के दफ्तर को इजरायल टारगेट कर रहा है और इजराइली वायु सेना ने हर उस इमारत पर बम गिराए है जहां पर आतंकी संगठन हमास के बड़े कमांडर छिपे है और अपने लड़ाकों को दिशानिर्देश दे रहे है।

इजरायली सैन्य प्रवक्ता ने सोमवार को कहा कि, “शुरूआती हमास हमले के 24 घंटे से अधिक समय बाद गाजा के पास 7-8 पॉइंट्स पर इजरायल-फिलिस्तीन की लड़ाई जारी है। दोनों पक्षों के 1100 से अधिक लोग मारे गए है। वहीं इजरायली मीडिया ने कहा कि नागरिकों और सैनिकों सहित लगभग 130 इजरायलियों को बंधकों को पड़ोसी गाजा में जाया गया है।”

इजरायली एयर फोर्स ने बताया कि, “जबालिया क्षेत्र में हमास के एक ऐसे ऑपरेशन बिल्डिंग को भी उड़ा दिया गया है जो एक मस्जिद के बीचोबीच था। हमास खुफिया विभाग द्वारा इस्तेमाल की जा रही एक और बिल्डिंग को भी इजरायली वायु सेना ने ध्वस्त कर दिया है।”