अशोक गहलोत के खिलाफ आपराधिक मामले छिपाने की शिकायत दर्ज, रद्द होगा नामांकन?

राजस्थान के मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता अशोक गहलोत पर राजस्थान विधानसभा के लिए नामांकन फॉर्म में जानकारी छिपाने का आरोप लगाया गया है। यह मामला चुनाव आयोग तक पहुंच गया है।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के खिलाफ पवन पारीक नाम के शख्स ने चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई है और कहा है कि सरदारपुरा से प्रत्याशी अशोक गहलोत ने अपने खिलाफ 2 लंबित आपराधिक मामलों की जानकारी छिपाई है। साथ ही हलफनामे में आपराधिक मामलों की जानकारी को जानबूझकर छिपाया गया है।

बता दें, पवन पारीक ने अपनी शिकायत में दो मामलों का जिक्र किया है इसमें पहला मामला 8 सितंबर 2015 का है जिसमें जयपुर के गांधीनगर थाने में धारा 166, 409, 467, 471 और 120 बी के तहत मामला दर्ज कराया गया था। वहीं दूसरा मामला 31 मार्च 2022 का था। और इन दोनों ही मामलों में सुनवाई हो रही है।

शिकायतकर्ता पवन पारीक ने चुनाव आयोग को भेजी गई शिकायत में अशोक गहलोत की ओर से नामांकन में गलत जानकारी देने को लेकर उनका नामांकन रद्द करने की मांग की है। साथ ही उनके खिलाफ धारा 177, 419, 467, और 471 के तहत मामले दर्ज करने की भी मांग की है।

आपको बता दें, राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए मतदान 25 नवंबर को होना है और इसके नतीजे 3 दिसंबर को घोषित किए जाने है। और नामांकन वापस लेने की तारीख 8 नवंबर है।