फिर मिले अमर-मुलायम

0
301

amarलंबे समय से अलग-अलग पटरियों पर चल रहे सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह और उनके पूर्व सहयोगी अमर सिंह की कुछ दिन के भीतर ही दो मुलाकातों से सियासी चर्चाओं का बाजार गरम हो गया है. माना जा रहा है कि अमर की जल्द ही सपा में वापसी हो सकती है. मंगलवार सुबह लखनऊ में अमर सिंह समाजवादी पार्टी के नेता और मुलायम सिंह के भाई शिवपाल यादव से मिले. करीब आधे घंटे की इस मुलाक़ात के बाद शिवपाल उन्हें मुलायम के पास ले गए जो उन्हें पार्टी दफ्तर लेकर गए. वहां मुख्यमंत्री अखिलेश यादव भी पहुंच गए. चारों नेताओं के बीच लंबी बातचीत हुई.

राजनीतिक जानकारों की मानें तो यह संयोग नहीं है कि ये मुलाकातें तब हो रही हैं जब सपा में आजम खान का क़द घटने की खबरें आ रही हैं. आज़म और अमर का विरोध जगजाहिर है और माना जाता है कि अमर के सपा से जाने की मुख्य वजह आजम ही थे. हालांकि बैठक के बाद अमर सिंह ने कहा कि यह सिर्फ एक अनौपचारिक मुलाकात थी और वे समाजवादी पार्टी में नहीं जा रहे हैं.

अमर सिंह राज्यसभा सांसद हैं. नवंबर में उनका कार्यकाल खत्म हो रहा है. कयास लग रहे हैं कि वे समाजवादी पार्टी की मदद से दोबारा राज्यसभा जा सकते हैं. इसी महीने की शुरुआत में लखनऊ में हुए एक आयोजन में मुलायम और अमर एक मंच पर नजर आए थे. अमर सिंह ने तब खुद को मुलायमवादी बताया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here